Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: चचेरे भाई का गला घोंटकर पत्थर से कुचला सिर... हत्या कर...

CG: चचेरे भाई का गला घोंटकर पत्थर से कुचला सिर… हत्या कर नदी में फेंकी लाश; बोला- पिता उसे ज्यादा चाहते थे, इसलिए मार दिया

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बुधवार शाम हत्या का एक मामला सामने आया है। एक युवक ने पारिवारिक कलह की वजह से अपने चचेरे भाई की गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपी ने अपने भाई को जान से मारने के बाद उसकी लाश को खारून नदी में फेंक दिया। इस मामले में फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ये पूरा मामला गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

धमतरी का रहने वाला ओमकेश्वर साहू 25 अगस्त को काम के सिलसिले में रायपुर आया था। वो गुढ़ियारी इलाके में अपने बड़े पापा नंद कुमार साहू के साथ किराए के मकान में रह रहा था। नंद कुमार अपने खुद के परिवार और सगे बेटे से ज्यादा महत्व अपने भतीजे को देता था। इसी वजह से उसका परिवार भी उससे अलग रह रहा था।

पुलिस को कड़ी मशक्कत के बाद खारुन नदी के एक किनारे बॉडी मिली।

बेटे को चिढ़ हत्या की वजह बनी

अपने पिता की इस हरकत से अंकित साहू नाराज रहता था। उसे पिता का ये भेदभाव पसंद नहीं आता था। इसी वजह से वो ओमकेश्वर से चिढ़ता रहता था। जिसके चलते वो उसे हमेशा के लिए रास्ते से हटाना चाहता था और मौके की तलाश में था।

पुलिस ने बताया कि इस खोजबीन में एनडीआरएफ की टीम की भी मदद ली गई।

पुलिस ने बताया कि इस खोजबीन में एनडीआरएफ की टीम की भी मदद ली गई।

नदी किनारे शराब पिलाने के बहाने लेकर गया, फिर हत्या कर दी

13 सितंबर की रात साढ़े 10 बजे के करीब अंकित ने अपने भाई ओमकेश्वर को फोन किया। उसने शराब पिलाने का उसे ऑफर दिया। फिर दोनों भाई खारून नदी के किनारे सूनसान इलाके में शराब पीने बैठ गए। ओमकेश्वर को खूब शराब पिलाई और फिर नशे की हालत में उसका गला घोंट दिया। मौत होने के बाद भी अंकित ने पत्थर से उसका सिर कुचला, जिससे उसकी पहचान न हो सके। फिर लाश को नदी में फेंक दिया।

आरोपी अंकित साहू को गुढ़ियारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी अंकित साहू को गुढ़ियारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अंतिम कॉल से आरोपी फंस गया

इस घटना के दो दिन बाद नंदकुमार ने अपने भतीजे की गुमशुदगी की रिपोर्ट रामनगर चौकी में दर्ज करवायी। पुलिस ने जब मोबाईल के कॉल डिटेल को खंगाला तो मृतक को अंतिम कॉल आरोपी ने ही किया था। जिसके बाद पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की। तो उसने हत्या की बात कबूल ली और फिर पूरा सच उगल दिया।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular