Wednesday, July 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : असली नोट के बदले 5 गुना नकली नोट की डील,...

CG : असली नोट के बदले 5 गुना नकली नोट की डील, युवक गिरफ्तार, 3 भागे; 75 हजार के जाली नोट बरामद

जशपुर: जिले में पुलिस ने 75 हजार के नकली नोट के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 49 हजार के असली नोट भी जब्त किए गए हैं। वहीं 3 आरोपी भागने में सफल रहे। युवक ओडिशा की पार्टी से नकली नोट लेकर छत्तीसगढ़ में खपाने की फिराक में था।

मामला बागबहार थाना क्षेत्र का है। SP शशि मोहन सिंह के अनुसार सूचना मिली कि बागबहार क्षेत्र के ग्राम चिकनीपानी के भरारी नाला के पास सफेद रंग की कार में कुछ लोग नकली नोट खपाने की फिराक में थे। कार में आरोपी सम्पत कुमार टोप्पो और उसके साथी बैठे हुए थे।

पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा, 3 भागने में कामयाब

सूचना के आधार पर बागबहार पुलिस की टीम ने घेराबंदी की। इसी दौरान कार में सवार 3 युवकों को पुलिस के आने की भनक लग गई। तीनों मौका पाकर जंगल की ओर भाग गए। एक युवक कार की सीट पर बैठा मिला। पुलिस टीम ने कार की तलाशी ली।

आरोपी ने पूछताछ में किए कई महत्वपूर्ण खुलासे

तलाशी के दौरान पुलिस ने ड्राइवर सीट के पीछे रखे बैग से 75 हजार 500 रुपए के नकली नोट जब्त किए। साथ ही 49 हजार रुपए के असली नोट भी बरामद किए गए हैं। आरोपी ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए।

जशपुर में नकली नोट के साथ युवक गिरफ्तार।

जशपुर में नकली नोट के साथ युवक गिरफ्तार।

असली नोट के बदले 5 गुना नकली नोट देने का लालच

आरोपी सम्पत कुमार टोप्पो ने बताया कि उसके साथी ने कहा था कि ओडिशा की एक पार्टी असली नोट के बदले 5 गुना नकली नोट देगी। यदि नकली नोट का व्यवसाय करना है तो पैसे की व्यवस्था करो। साथी के कहने पर 29 जून को वह 50 हजार रुपए लेकर आया था।

50 हजार के बदले दिए 75 हजार के नकली नोट

ओडिशा की पार्टी ने उसे दूसरे दिन आने को कहा। आरोपी 30 जून को साथियों के साथ भरारी नाले के पास पहुंचा। नाले के पास ओडिशा के व्यक्ति पहले से आए हुए थे। सैंपल दिखाने के बाद उन्होंने 500-500 रुपए के 75 हजार के नकली नोट दिए। जिसे आरोपी कार में रखा हुआ था।

फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने बनाई स्पेशल टीम

SP शशि मोहन सिंह ने बताया कि बागबहार पुलिस ने नकली नोट के साथ सम्पत कुमार टोप्पो को गिरफ्तार किया है, जो अंबिकापुर के कोरिमा गांव का रहने वाला है। आरोपी ने पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular