Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: NH में साइकिल सवार किसान की मौत... चलती साइकिल से गिरने...

CG: NH में साइकिल सवार किसान की मौत… चलती साइकिल से गिरने से मौत की आशंका, शरीर पर नहीं है चोट के निशान; गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम

BILASPUR: बिलासपुर में मंगलवार की सुबह नेशनल हाईवे में साइकिल सवार किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह सब्जी बेचने के लिए निकला था। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने चक्काजाम कर दिया। उनका कहना था कि किसी वाहन की टक्कर से साइकिल सवार की मौत हुई है। लेकिन, पुलिस का दावा है कि वह चलती साइकिल से खुद से गिरा है, जिससे उसकी मौत हुई है। पुलिस की समझाइश के बाद करीब डेढ़ घंटे बाद चक्काजाम खत्म हुआ। घटना कोनी थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार ग्राम निरतू निवासी तिहारू राम केंवट (45) पिता स्व. पकला केंवट खेती-किसानी करता था। वह सब्जी की खेती भी करता था। मंगलवार की सुबह वह अपनी साइकिल में सब्जी लेकर बेचने निकला था। सुबह करीब 7.30 बजे वह नेशनल हाईवे में पहुंचा था। तभी वह साइकिल से गिर गया और उसकी मौत हो गई। उसकी लाश साइकिल के ऊपर पड़ी थी।

हादसे के बाद नाराज लोगों ने चक्काजाम कर दिया।

हादसे के बाद नाराज लोगों ने चक्काजाम कर दिया।

एक्सीडेंट से मौत का आरोप, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम
जब लोगों ने तिहारू के शव को देखा, तब उन्होंने हाईवे में किसी वाहन की ठोंकर से उसकी मौत होने की आशंका जताई। इस दौरान नाराज लोगों ने चक्काजाम कर दिया। उनका कहना था कि जिस वाहन ने उसे टक्कर मारी है, उसे जब्त किया जाए और आरोपी चालक की गिरफ्तारी की जाए।

पुलिस बोली- एक्सीडेंट नहीं खुद से गिरा है किसान
इधर, पुलिस ने घटनास्थल की जांच की, तब पता चला कि किसान खुद से गिरा है। जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की भी जांच करने का दावा किया है, जिसमें किसी वाहन के गुजरने और टक्कर मारने जैसी स्थिति नहीं दिख रही है। टीआई पौरूष पुर्रे का कहना है कि लोगों को समझाइश देकर मामले की जांच करने का भरोसा दिलाया गया है, जिसके बाद तहसीलदार प्रकाश साहू की मौजूदगी में शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

एक्सीडेंट करने वाले वाहन को जब्त करने व आरोपी चालक को गिरफ्तार करने की मांग।

एक्सीडेंट करने वाले वाहन को जब्त करने व आरोपी चालक को गिरफ्तार करने की मांग।

पीएम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा मौत का कारण
टीआई पुर्रे ने बताया कि मृतक किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने पर उसके मौत के कारणों का स्पष्ट पता चल सकेगा। अभी तक घटनास्थल की जांच में किसी हादसे की आशंका नहीं दिखी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular