Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: कबीरधाम जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए उप...

CG: कबीरधाम जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा…

  • ग्रामवासियों को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प भी दिलाया
  • ग्रामीणों की मांग पर विभिन्न विकास कार्यों की दी सौगात

रायपुर: उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा  आज कबीरधाम जिले के ग्राम पंचायत धरमपुरा और बिरकोना में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में शामिल हुए और इसका दीप प्रज्जवलित कर विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने ग्रामवासियों को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प भी दिलाया। उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने इस मौके पर ग्रामीणों की मांग पर विभिन्न विकास कार्याे की सौगातें दी। उन्होंने ग्राम धरमपुरा में शिशु मंदिर भवन के बाउंड्रीवाल के लिए 2 लाख रूपए, नट समाज के सामुदायिक भवन के लिए 4 लाख रुपए, धान खरीदी स्थल में तार फेंसिंग के लिए 2 लाख रुपए, सीसी सड़क के लिए 7 लाख रुपए की घोषणा की। वे ग्राम धरमपुरा में 2 गर्भवती माताओं की गोद भराई और ग्राम बिरकोना में 4 शिशुओं के अन्नप्राशन कार्यक्रम में शामिल हुए।

ग्रामवासियों को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प भी दिलाया
ग्रामीणों की मांग पर विभिन्न विकास कार्यों की दी सौगात
ग्रामवासियों को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प भी दिलाया
ग्रामीणों की मांग पर विभिन्न विकास कार्यों की दी सौगात
ग्रामवासियों को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प भी दिलाया

उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ग्राम बिरकोना में आंगनबाड़ी भवन मरम्मत के लिए 1 लाख रुपए, माध्यमिक स्कूल भवन के मरम्मत के लिए सभी आवश्यक कार्य करने, ज्योति कलश निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा की। उन्होंने धरमपुरा में पटवारी भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव और प्राथमिक स्कूल में एक शिक्षक की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि दो दिवस के भीतर धरमपुरा प्राथमिक स्कूल में शिक्षक की व्यवस्था हो जाएगी।

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं और विकसित भारत संकल्प यात्रा से लोगों को मिलने वाली लाभों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल, स्वास्थ्य परीक्षण, आयुष्मान भारत कार्ड निर्माण स्टॉल, दवाई वितरण स्टॉल, उज्जवला योजना स्टॉल, पशुधन, मत्स्य, उद्यानिकी, कृषि, राजस्व, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभागों के स्टॉल का अवलोकन किया और केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन, भौतिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों की विस्तार से जानकारी ली।

उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने अवलोकन के दौरान सिकलसेल, मौसमी बिमारियों के उपचार के लिए आए मरीजों के साथ ही आयुष्मान और उज्जवला योजना के हितग्राहियों से बातचीत की। ग्राम बिरकोना के 26 एकड़ तालाब में गांव का गन्दा पानी जाने से रोकने और अन्य आवश्यक सुधार के लिए मांग पर उन्होंने आगामी बजट में इस कार्य को शामिल कराने और स्कूल मैदान के लिए साफ-सफाई करने का आश्वासन दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular