Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: विकसित भारत संकल्प यात्रा, भारत सरकार की संयुक्त सचिव ने जोडेकेरा...

CG: विकसित भारत संकल्प यात्रा, भारत सरकार की संयुक्त सचिव ने जोडेकेरा में किसानों के संग देखी ड्रोन द्वारा कृषि की तकनीक…

रायपुर: भारत सरकार के जनजातीय कार्य विभाग की संयुक्त सचिव तथा वित्तीय सलाहकार श्रीमती यतीन्द्र प्रसाद ने आज कोण्डागांव जिले के गम्हरी और जोड़ेकेरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने गम्हरी में विकसित भारत क्विज प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए इसके साथ ही वॉलीबॉल प्रतियोगिता की विजयी टीम का सम्मान किया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा
विकसित भारत संकल्प यात्रा
विकसित भारत संकल्प यात्रा

विकसित भारत संकल्प यात्राविकसित भारत संकल्प यात्रा
इस अवसर पर संयुक्त सचिव द्वारा कैलेंडर वितरण, 03 किसानों को भिंडी बीज का वितरण, 03 किसानों को नैनो यूरिया का वितरण किया गया साथ ही ग्रामीणों ने शासकीय योजनाओं के हुए लाभों के संबंध में भी अपनी कहानी को बयां किया। इसके पश्चात वे जोडेकेरा पहुंचे जहां जनपद अध्यक्ष प्रेमशिला मंडावी एवं सरपंच कमला मंडावी के साथ उन्होंने सभी स्टॉल का भ्रमण करते हुए गांव के स्थानीय कलाकारों को सम्मानित करने के साथ विकसित भारत क्विज प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों का भी सम्मान किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों के साथ मिलकर ड्रोन द्वारा नैनो यूरिया के छिड़काव एवं अन्य कृषि अनुप्रयोगों के सम्बंध में कृषि तकनीक की जानकारी ली। इस अवसर पर उन्होंने 05 किसानों को भिंडी बीज वितरण करने के साथ 02 महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन का वितरण किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ, एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular