Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: जूते-चप्पल की माला पहनकर फेसबुक LIVE.. कार्यक्रम में नहीं बुलाने पर...

CG: जूते-चप्पल की माला पहनकर फेसबुक LIVE.. कार्यक्रम में नहीं बुलाने पर जनपद अध्यक्ष का अनोखा विरोध, विधायकों समेत अधिकारियों पर भड़के

Surajpur: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक अनोखा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। सूरजपुर के जनपद पंचायत अध्यक्ष एक सरकारी कार्यक्रम में हुए अपमान से बेहद नाराज हो गये। वे इस अपमान का विरोध दर्ज करने जूता-चप्पल की माला पहनकर फेसबुक पर लाइव आ गए, और अपनी ही पार्टी के नेताओं समेत पूरे जिले प्रशासन के अफसरों को जमकर कोसा। जिसके बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया। इस मामले में अब कोई भी कांग्रेस का पदाधिकारी और अफसर कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

दरअसल पूरा मामला सूरजपुर के जनपद पंचायत अध्यक्ष जगलाल देहाती के अपमान से जुड़ा है। जगलाल कांग्रेस के समर्थन से ही अध्यक्ष बने हैं। जगलाल के अनुसार सूरजपुर जिला प्रशासन ने 33वां सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया। जिसका मंगलवार को समापन समारोह रखा गया। इस कार्यक्रम के लिए पुलिस विभाग ने निमंत्रण कार्ड छपवाया। जिसमें जगलाल का नाम नहीं था। उन्होंने बताया कि, उसके बाद भी वे कार्यक्रम में शामिल होने गये। लेकिन वहां किसी ने न तो उन्हें मंच पर जगह दी और न ही उनका किसी प्रकार का सम्मान किया गया। मंच में कार्यक्रम के दौरान उनका नाम भी नहीं लिया गया। जबकि वहां उपस्थित कई अन्य जनप्रतिनिधियों का माला पहनाकर सम्मान किया गया। इस अपमान से वे नाराज हो गए।

विधायकों समेत अधिकारियों पर भड़के

जनपद अध्यक्ष जगलाल देहाती ने फेसबुक लाइव में स्थानीय विधायक और संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े का भी नाम लिया। साथ ही उन्होंने कलेक्टर,पुलिस अधीक्षक,सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि, वे भी करीब 108 गांवों के 2.5 लाख लोगों का प्रतिनिधित्व करते है। संविधान की व्यवस्था के अनुसार ये क्षेत्र अनुसूची 5 का आदिवासी बेल्ट है। इसी आरक्षण के चलते उन्हें लोगों ने निर्वाचित किया और इस कुर्सी पर बैठाया। लेकिन प्रशासन के लोगों ने उनका अपमान किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह प्रशासन आदिवासियों को दबा कुचला समझता है।

2 विधायक, मंत्री और राज्य सरकार पर साधा निशाना
गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता जगलाल देहाती ने जनपद सदस्य निर्वाचित हुए थे। पार्टी के समर्थन से वे युवा जनपद अध्यक्ष बने हैं। सड़क सुरक्षा सप्ताह में अपनी उपेक्षा देख वे भड़के हुए हैं। जनपद अध्यक्ष ने सोशल मीडिया पर लाइव के दौरान जिले के कांग्रेस पदाधिकारियों, सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और संसदीय सचिव व मंत्री सहित राज्य सरकार को भी इसके लिए जमकर कोसा।

विधानसभा और मंत्रालय के सामने भी जूते-चप्पल की माला पहन करेंगे प्रदर्शन
जनपद अध्यक्ष अब अपने इस विरोध को लेकर विधानसभा और मंत्रालय के सामने भी जूते की माला पहन कर विरोध प्रदर्शन की बात कह रहे हैं। इधर जनपद अध्यक्ष द्वारा अनोखे विरोध प्रदर्शन पर कांग्रेस को कोई भी पदाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular