Wednesday, July 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : डॉक्टर को ब्लैकमेल कर पांच लाख रुपये की ठगी, न्यूड...

CG : डॉक्टर को ब्लैकमेल कर पांच लाख रुपये की ठगी, न्यूड कॉल कर लिया स्क्रीन शॉट, यूट्यूब में वीडियो अपलोड कर हटाने के नाम लिए रूपये

गांधीनगर पुलिस ने दर्ज किया अपराध

Surguja: सरगुजा के डॉक्टर को ठगों ने ब्लैकमेल कर पांच लाख रुपये वसूल लिए। एक युवती ने डॉक्टर को सोशल साइट पर फ्रेंड बनाया, फिर न्यूड कॉल कर स्क्रीन रिकार्ड कर वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया। स्वयं को दिल्ली का IPS एवं पुलिस अधिकारी बता ठगों ने वीडियो हटाने के नाम पर पांच लाख रुपये की ठगी कर ली। घटना की रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई गई है।

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर के डॉक्टर BVS राम ने गांधीनगर थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। पेशे से चिकित्सक डा. राम के फेसबुक एकाउंट पर 06 जून 2024 को श्रुती कुमारी के नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आया था। डा. राम ने उसे पूर्व सहपाठी होना सांचकर एक्सेप्ट कर लिया। इसके बाद फेसबुक प्रोफाईल धारक के द्वारा मोबाईल से वाट्सअप मैसेज कर वीडियो काल करने को कहा गया।

वीडियो कॉल, स्क्रीन रिकार्ड कर बनाया वीडियो
डा. राम ने कई बार वीडियो कॉल करने के बाद भी लड़की का कॉल रिसिव्ह नहीं किया एवं उसका पूरा परिचय पूछा। उसने द्वारा बार-बार बोलने पर डा. राम ने वीडियो कॉल एक्सेप्ट किया तो स्क्रीन पर एक निवस्त्र लड़की खड़ी थी। डा. राम ने बताया कि उन्होंने तत्काल वीडियो काल बंद कर दिया। इस दौरान उसका स्क्रीन शॉट व स्क्रीन रिकार्ड ठगों ने कर लिया।

स्क्रीन शॉट भेजकर मांगा पैसा
जिस नंबर से उन्हें वीडियो कॉल आया था, उसी नंबर से डा. राम को स्क्रीन शॉट भेजा गया। इसमें एक तरफ डा. राम का चेहरा एवं दूसरी ओर निवस्त्र लड़की खड़ी दिखाई दी। मोबाइल धारक ने डॉक्टर को धमकाया कि वह पैसे भेजे नहीं तो उसका वीडियो यू ट्यूब पर वायरल कर देंगे। डा. राम ने पैसे भेज दिए। इसके बाद भी कई नंबरों से उक्त वीडियो यू ट्यूब में अपलोड कर दिया गया।

पुलिस अधिकारी बनकर ठगी
डा. राम को कई नंबरों से उनका वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड किए जाने के मैसेज मिले। उनके नंबर पर स्वयं को दिल्ली पुलिस को आईपीएस संजय अरोरा बताकर अज्ञात व्यक्ति ने कॉल किया एवं बताया कि उसका वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड हो गया है। वह वीडियो डिलिट कर बचा सकता है। इसे बाद दिल्ली साइबर क्राइम ब्रांच के अमित कुमार एवं उत्तम राठौर नाम बताते हुए अज्ञात लोगों ने काल कर उससे पैसे मांगे।

डा. राम से ठगों ने अब तक पांच लाख रुपये से अधिक की ठगी कर ली है। शिकायत पर गांधीनगर पुलिस ने अज्ञात युवती सहित चार मोबाइल नंबर धारकों के खिलाफ 384 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। गांधीनगर थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने बताया कि शिकायत पर अपराध दर्ज हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular