Sunday, June 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बलौदाबाजार कलेक्टर चंदन कुमार को चुनाव आयोग का नोटिस... भाजपा कार्यकर्ताओं...

CG: बलौदाबाजार कलेक्टर चंदन कुमार को चुनाव आयोग का नोटिस… भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी और रिहा करने के मामले में एक्शन

बलौदाबाजार: जिले में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तारी करने के बाद रिहा कर दिया गया। इस मामले में चुनाव आयोग ने कलेक्टर चंदन कुमार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

दरअसल, कुछ भाजपा के कार्यकर्ता चुनाव प्रचार के दौरान महतारी वंदन योजना का पंजीयन फॉर्म भरवा रहे थे। जिस पर संज्ञान लेते हुए एफएसटी टीम ने दो भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। जिसका बीजेपी ने विरोध कर प्रशासन के खिलाफ दबाव में काम करने का आरोप लगाया था।

बलौदाबाजार जिला कार्यालय।

बलौदाबाजार जिला कार्यालय।

इस मामले की शिकायत भाजपा नेता डॉ. विजय शंकर मिश्रा ने चुनाव आयोग से की थी। शिकायत में धारा 151 के दुरुपयोग और चुनाव प्रचार रोकने का आरोप लगाया गया था। भाजपा निर्वाचन आयोग संपर्क समिति के संयोजक ने कलेक्टर चंदन कुमार पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

आयोग की तरफ से कलेक्टर को जारी नोटिस।

आयोग की तरफ से कलेक्टर को जारी नोटिस।

भाजपा प्रत्याशी टंकराम वर्मा पहले ही जिले में निष्पक्ष चुनाव पर संदेह, प्रशासन पर भाजपा की शिकायत को तवज्जो नहीं देने और कार्रवाई नहीं करने की बात कह चुके थे। अब इस मामले में चुनाव आयोग ने कलेक्टर चंदन कुमार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular