Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 40 दिन बाद भी लापता जवान का सुराग नहीं.. पत्नी बोली-...

CG: 40 दिन बाद भी लापता जवान का सुराग नहीं.. पत्नी बोली- न खाने को, न रहने को छत, लव मैरिज से नाराज थे परिवार वाले; IG बोले- ढूंढेंगे

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में CRPF 80वीं बटालियन का जवान निर्मल कटारिया पिछले 40 दिनों से लापता है। जवान का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। इधर, जवान की पत्नी और बेटा दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गए हैं। जवान की पत्नी ने बताया कि, लव मैरिज से ससुराल पक्ष वाले खुश नहीं थे। आशंका है कि उन्होंने ने ही पति को लापता करवाया है। अब तक पति का पता नहीं चला है। महिला ने बताया कि हमारे पास अभी न खाने को दाना है और न रहने को छत है। CRPF के अफसर मदद नहीं कर रहे। IG ने मदद का भरोसा दिलाया है। मामला बोधघाट थाना क्षेत्र का है।

महिला हिना कटारिया ने बताया कि उनके पति 3 दिसंबर से लापता है। पति किसी काम से जा रहा हूं कहकर सुबह घर से निकले थे। जिसके बाद लौटे ही नहीं। उनका फोन भी बंद है। दो-तीन दिन तक इंतजार की। जिसके बाद CRPF 80वीं बटालियन गई तो गेट से ही लौटा दिया गया। महिला ने बताया कि, पुलिस थाने में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने गई तो FIR लिखने से टाल-मटोल किया गया। कई दिनों तक थाने के चक्कर लगाने के बाद 21 दिसंबर को FIR दर्ज की गई। CRPF के अफसरों ने मदद करने से मना कर दिया। महिला ने बताया कि, IG सुंदरराज पी ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

लापता जवान।

लापता जवान।

मध्य प्रदेश के हैं दोनों पति-पत्नी

जवान निर्मल कटारिया और हिना कटारिया दोनों मध्यप्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं। कुछ साल पहले दोनों ने लव मैरिज की थी। ससुराल पक्ष के लोग काफी नाराज थे। हिना ने बताया कि, पिछले करीब डेढ़ साल से जगदलपुर के शांति नगर में एक किराए के मकान में पति और बच्चे के साथ रह रही थी। हिना का आरोप है कि, ससुराल वालों को हमारा साथ रहना पसंद नहीं था। कई बार हमें अलग करने की कोशिश भी की गई थी। उनके पति के अचानक गायब होने के पीछे उनके ससुराल वालों का भी हाथ है। महिला का कहना है कि, जब ससुराल में फोन कर पति के बारे में पूछती हूं तो गालियां देकर फोन रख देते हैं।

दोनों ने लव मैरिज की है।

दोनों ने लव मैरिज की है।

बीमार हुआ तो छुट्टी नहीं मिली

हिना का कहना है कि पिछले साल अगस्त महीने में पति बीमार हो गए थे। CRPF अफसरों से छुट्टी मांगी गई लेकिन उन्हें छुट्टी नहीं दी गई थी। जिसके बाद कुछ दिनों तक बिना छुट्टी लिए वे इलाज के लिए बाहर चले गए थे। लौटने के बाद कुछ दिन ड्यूटी पर गए, फिर अचानक से जाना बंद कर दिया। अब उनकी गुमशुदगी के बाद पता चला कि मार्केट में उनके ऊपर करीब 70 से 80 हजार का कर्ज है। कर्जदार मुझसे पैसे मांग रहे हैं। महिला का कहना है कि, मेरे पास न अपने बच्चे को खिलाने के भी पैसे नहीं है।

पति, पत्नी और इनका बेटा।

पति, पत्नी और इनका बेटा।

IG बोले– खोज रहे

इधर, इस मामले में बस्तर के IG सुंदरराज पी ने कहा कि, महिला ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई है। हम कार्रवाई कर रहे हैं। लापता जवान का पता लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular