Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: सभी को भारत माता की रक्षा करने में निभानी होगी महत्वपूर्ण...

CG: सभी को भारत माता की रक्षा करने में निभानी होगी महत्वपूर्ण भूमिका- उद्योग एवं श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन…

  • संस्कार भारती द्वारा आयोजित भारत माता पूजन समारोह स्कूली बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

रायपुर/कोरबा (BCC NEWS 24): संस्कार भारती कटघोरा के द्वारा शुरू से ही भारत माता पूजन के माध्यम से लोगों को देश-भक्ति की भावना की प्रेरणा देता है। भारत माता का यह मंदिर काफी पुराना व लोकप्रिय है एक समय में पूरे मध्यप्रदेश में यह दूसरे नंबर में आता था। जिस प्रकार से देश के नौजवान देश की रक्षा कर रहे हैं ठीक उसी प्रकार हम सभी को भी अपने भारत मां की रक्षा करने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। जिस प्रकार से छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति दी गई वह निश्चित ही सराहनीय है। इस आशय के विचार कोरबा जिले के कटघोरा के मेला ग्राउंड में आयोजित भारत माता पूजन कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि उद्योग एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने व्यक्त करते हुए कहीं।

संस्कार भारती द्वारा आयोजित भारत माता पूजन समारोह स्कूली बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुति
स्कूली बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

ज्ञातव्य हो कि हर साल की भांति इस वर्ष भी संस्कार भारती कटघोरा के द्वारा भारत माता पूजन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कटघोरा नगर के सभी स्कूल के बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। इस दौरान कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विधायक श्री प्रेमचंद पटेल ने बताया कि निश्चित ही हमारे जीवन को जीवन देने वाली हमारी माता होती है, व बाद में हम सभी मिट्टी में ही समाहित हो जाते हैं इसलिए हम सभी इस धरती मां को भारत मां के रूप में पूजते हैं। देश की सेवा में नौजवान भारत मां की रक्षा करने के लिए जिस प्रकार से अपनी जान जोखिम में डालकर देश की रक्षा करते हैं व समय आने पर अपने प्राण भी गंवा देते हैं। धरती मां ही अपनी धरती में अनाज पैदा करके हम सभी का पेट भरती है। आज जिस प्रकार से बच्चों के द्वारा यह आयोजन किया गया है निश्चित ही इससे बच्चों में नया जोश पैदा होता है, आज के बच्चे देश का भविष्य है।

कार्यक्रम के दौरान संस्था द्वारा सभी मंचस्थ अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। कार्यक्रम में खाद्य आयोग के पूर्व अध्यक्ष ज्योति नंद दुबे, विशिष्ट अतिथि मुरारी लाल त्रिपाठी, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष रतन मित्तल, संजय शर्मा, धनु प्रसाद दुबे, राम प्रसाद कोर्राम, दुष्यंत शर्मा, रघुराज सिंह उइके, राजेंद्र टंडन, अजय धनोदिया, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ललिता डिक्सेना सहित अन्य विशिष्ट जन एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular