Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: भिलाई में नकली दूध बनाने वाला पकड़ाया... लोगों ने जमकर पीटा,...

CG: भिलाई में नकली दूध बनाने वाला पकड़ाया… लोगों ने जमकर पीटा, फिर किया पुलिस के हवाले; मौके से बेकिंग सोडा, यूरिया और डिटर्जेंट बरामद

भिलाई: दुर्ग पुलिस ने सिंथेटिक यानी नकली दूध बनाकर बेचने वाले आरोपी संपत दास को गिरफ्तार किया। हालांकि बाद में उसका नाम-पता लेकर उसे छोड़ भी दिया गया। यहां के लोगों ने युवक को नकली दूध के साथ पकड़ा और उसकी जमकर पिटाई कर दी थी। बाद में पुलिस बुलाकर आरोपी को उनके हवाले किया गया। मामला स्मृति नगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, भिलाई के जुनवानी क्षेत्र में स्थित ग्रीन वैली कॉलोनी में नकली दूध बनाने वाला संपत दास फ्लैट लेकर रह रहा था। वो और उसके साथी फ्लैट के अंदर ही बेकिंग सोडा, यूरिया और डिटर्जेंट की मदद से नकली दूध तैयार करते थे।

आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस। आसपास के रहवासी मौके पर मौजूद।

आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस। आसपास के रहवासी मौके पर मौजूद।

स्थानीय लोगों को फ्लैट लेकर रहने वाले संपत दास पर शक हुआ कि बिना गाय, भैंस रखे वो इतना दूध लाता कहां से है। इसके बाद उन्होंने उसके ऊपर नजर रखा और फिर नकली दूध के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इसके बाद लोगों ने संपत की जमकर पिटाई की।

पिटाई करने के बाद स्मृति नगर पुलिस को मामले की सूचना दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद नकली दूध बनाने वाले सामान के साथ आरोपी संपत दास को गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है कि उसके इस कारोबार में और कौन-कौन शामिल है।

पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

फूड डिपार्टमेंट ने नकली दूध का सैंपल किया जब्त

पुलिस ने जांच के दौरान फूड डिपार्टमेंट को भी सूचना दी। फूड विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने नकली दूध के सैंपल को जब्त किया। अधिकारियों ने दूध की मौके पर ही जांच की, तो उसमें डिटर्जेंट मिला हुआ पाया गया।

कंफरमेट्री जांच के बाद होगी कार्रवाई

पुलिस ने इस पूरे मामले को फूड डिपार्टमेंट को सौंप दिया है। फूड विभाग के अधिकारियों ने सैंपल को कंफरमेट्री जांच के लिए रायपुर भेजा है। कंफरमेट्री रिपोर्ट में अगर कोई गड़बड़ी पाई गई, तो आरोपी के खिलाफ जुर्माना या जेल की कार्रवाई की जाएगी।

रायगढ़ जिले का रहने वाला है आरोपी

फिलहाल पुलिस ने आरोपी संपत दास का नाम, पता लेकर उसे छोड़ दिया है। आरोपी रायगढ़ जिले का रहने वाला है और वर्तमान में दीनदयाल कॉलोनी खम्हरिया में रह रहा है। पुलिस का कहना है कि जब तक जांच रिपोर्ट में यह तय नहीं हो जाता कि दूध नकली है और वो लोगों को कितना नुकसान पहुंचा सकता है, तब तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular