Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बाप-बेटे चोरी करते, महिलाएं गहनें-जेवरात पिघलाकर ठिकाने लगवाती... रियल स्टेट कारोबारी...

CG: बाप-बेटे चोरी करते, महिलाएं गहनें-जेवरात पिघलाकर ठिकाने लगवाती… रियल स्टेट कारोबारी के घर ताला तोड़कर 38 लाख पार, ओडिसा से शातिर चोर समेत 6 अरेस्ट

RAIPUR: राजधानी रायपुर के शैलेन्द्र नगर के रियल एस्टेट कारोबारी के घर पर 38 लाख की चोरी हो गयी। यह चोरी बाप ने अपने बेटे और दोस्त के साथ मिलकर की थी। फिर उन्होंने चोरी के गहने जेवरात लाकर घर की महिलाओ को दे दिया। उन्होंने गहने जेवरात को पिघलाकर ठिकाने लगवा दिया।

साथ ही एक चोर की पत्नी ने चोरी के कुछ पैसों की FD ( बैंक में फिक्स डिपॉजिट) करवा दी। मामला कोतवाली थाना इलाके का है। फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने अब तक दो महिलाओं समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

चोरी के पैसों में 1 लाख की बैंक में FD करवा दी गई थी जिसे फ्रीज किया गया है।

चोरी के पैसों में 1 लाख की बैंक में FD करवा दी गई थी जिसे फ्रीज किया गया है।

क्या था पूरा मामला?

पीड़ित नरेंद्र कुमार जैन ने कोतवाली थाने में FIR दर्ज कराई थी कि वह शैलेंद्र नगर में रहते हैं। उनका रियल स्टेट का कारोबार है। 14 नवंबर को शाम करीब 4 बजे वो अपनी फैमिली के साथ पिकनिक के लिए रायपुर से बाहर गए हुए थे। 2 दिन बाद जब परिवार वापस लौटा तो घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। घर की अलमारी में रखे कैश समेत सोने चांदी के गहने गायब थे।

चोरी के समान छिपाने के मामले में पहले पुलिस ने सूरज सोना उसकी मां पूनम सोना और साथी संजय चौहान की पत्नी पूजा कुम्हार को गिरफ्तार किया था।

चोरी के समान छिपाने के मामले में पहले पुलिस ने सूरज सोना उसकी मां पूनम सोना और साथी संजय चौहान की पत्नी पूजा कुम्हार को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने दूसरे राज्यों में भी मारी रेड

चोरी की शिकायत के बाद एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के साथ पुलिस ने जांच की। पुलिस ने परिवार के सदस्यों सहित आस-पास के लोगों से पूछताछ करते हुए आरोपियों की तलाशी शुरू की। मौके और आस-पास लगे CCTV कैमरों के फुटेज को खंगालने के साथ ही चोरी के पैटर्न पर भी जांच की गई।

पुलिस टीम को चोरी के तरीके के आधार पर शक हुआ कि वारदात के पीछे बाहरी गिरोह का हाथ हो सकता है। इस पर पुलिस ने ओडिशा में भी छापा मारा। सबसे पहले बलांगीर में रायपुर पुलिस ने रेड मारते हुए आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा के बेटे सूरज सोना को गिरफ्तार किया। पूछताछ में सूरज ने बताया कि उसने अपने पिता सुनील सोनी और कबीर नगर के रहने वाले संजय चौहान के साथ मिलकर चोरी की थी।

आरोपी की मां ने करवा दी थी FD

पुलिस को सूरज ने पूछताछ में यह भी बताया कि उसकी मां पूनम सोना ने चोरी के पैसों में 1 लाख की बैंक में FD करवा दी। पुलिस ने इस मामले में 24 नवम्बर को चोरी के आरोपी सूरज और चोरी के समान छिपाने के मामले में उसकी मां पूनम सोना और साथी संजय चौहान की पत्नी पूजा कुम्हार को गिरफ्तार किया है। अब संजय चौहान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल मामले में मुख्य आरोपी सुनील सोना फरार है।

सोने को गलाने वाले भी गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस में दो अन्य लोगों को भी ओडिसा से गिरफ्तार किया है। जिसमें वृंदावन सोना और उदय बरिहा ने चोरी किए गए गहने जेवरात को पिघलाकर बिस्किट बनवा दिया था। रायपुर पुलिस ने भी ओडिसा से गिरफ्तार कर रायपुर लाई है।

पुलिस ने 37 लाख का माल किया जब्त

इस मामले में चोरों के कब्जे से पुलिस ने अब तक करीब 4 लाख में नगद जब्त किए है। साथ ही 522 ग्राम सोने के जेवरात और 3 किलो 341 ग्राम चांदी के जेवरात भी जब्त किए गए हैं। इसके अलावा बैंक खाते में जमा की गई 1 लाख रुपए की रकम को फ्रीज कर दिया गया है। जब्त माल की कुल कीमत करीब 37 लाख रुपए के करीब है।

रायपुर SSP ने बीतें हफ्ते थानेदारों के साथ बैठक भी की थी। इस बैठक में थानेदारों को लापरवाही न बरतने समेत नाइट पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

रायपुर SSP ने बीतें हफ्ते थानेदारों के साथ बैठक भी की थी। इस बैठक में थानेदारों को लापरवाही न बरतने समेत नाइट पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

1 महीने में अलग-अलग वारदातों में करीब 70 लाख की चोरी

राजधानी रायपुर में बीते कुछ हफ्तों से लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही है। चोर घरों के ताले और खिड़कियों की ग्रिल तोड़कर लाखों की चोरियां कर रहे हैं। अपराध और चोरी की इन घटनाओं को लेकर रायपुर SSP ने बीतें हफ्ते थानेदारों के साथ बैठक भी की थी। इस बैठक में थानेदारों को लापरवाही न बरतने समेत नाइट पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

माना में हुई चोरी के 2 महिला आरोपी गिरफ्तार हुए थे।

माना में हुई चोरी के 2 महिला आरोपी गिरफ्तार हुए थे।

माना थाना क्षेत्र के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर के घर 21 लाख रुपए की चोरी हो गई थी। हालांकि इसमें पुलिस ने कुछ आरोपी को पकड़कर चोरी का खुलासा किया है। तो वहीं आजाद चौक थाना क्षेत्र के रहने वाले कोयला व्यापारी के यहां 15 लाख के करीब चोरों ने पार कर दिए है। इन दोनों वारदातों में चोरी का पैटर्न लगभग एक समान रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular