Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: पूर्व सीएम भूपेश बघेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी... नेशनल एलायंस कमेटी...

CG: पूर्व सीएम भूपेश बघेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी… नेशनल एलायंस कमेटी में शामिल हुए बघेल, लोकसभा चुनाव के लिए समंवय का करेंगे काम

रायपुर: कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। लोकसभा चुनाव की दृष्टि से नेशनल एलायंस कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कुल पांच नेता शामिल किए हैं।

कांग्रेस पार्टी के लिए ये पांचों सदस्य एलायंस को लेकर समंवय बनाने समेत कई महत्पूर्ण जिम्मेदारियां निभाएंगे। आपको बता दें कि 2024 मई में लोक सभा के चुनाव होंगे।

नेशनल एलायंस कमेटी की सूची

नेशनल एलायंस कमेटी की सूची

इन पांच सदस्यों को कमेटी में किया गया शामिल

लोकसभा के लिए बनाई गई नेशनल एलायंस कमेटी में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस सीनियर लीडर मुकुल वासनिक, सलमान खुर्सिद और मोहन प्रकाश का नाम शामिल किया गया है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल

पूर्व सीएम भूपेश बघेल

ये होगा कमेटी का काम

नेशनल एलायंस कमेटी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से एलायंस में समंवय का काम करेगी। क्षेत्रीय दल समेत अन्य राजनैतिक दलों को एलायंस में शामिल करना उन सबके बीच समंवय बना रहे इनको लेकर ये कमेटी काम करने वाली है।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं। जिनमें से 9 सीटें बीजेपी के पास है तो वहीं कांग्रेस के हाथ 2 सीटें आई है। कांग्रेस पार्टी की कोशिश है कि विधानसभा जैसे परिणाम लोकसभा चुनाव में न हो इसलिए जल्द से जल्द तैयारियां शुरू कर दी जाएं और ज्यादा से ज्यादा सीटों पर कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाई जा सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular