Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: नौकरी लगवाने के नाम पर 25 लाख की ठगी... भिलाई स्टील...

CG: नौकरी लगवाने के नाम पर 25 लाख की ठगी… भिलाई स्टील प्लांट में जॉब वापस दिलाने के नाम पर दंपती ने की धोखाधड़ी

भिलाई: सेल की इकाई भिलाई स्टील प्लांट में नौकरी वापस लगवाने के नाम पर एक दंपती ने युवक से 25 लाख रुपए ले लिए। जब वह नौकरी नहीं दिलवा सके तो युवक ने उनसे रुपए मांगे। पैसे नहीं लौटाने पर युवक ने दंपती के खिलाफ नेवई थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

नेवई टीआई ममता अली शर्मा ने बताया कि आशीष नगर रिसाली निवासी स्वराज मलिक (39 वर्ष) ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने बताया कि भिलाई इस्पात संयत्र में 31 मार्च 2022 तक वह वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत था। उसके बाद बेहतर नौकरी की तलाश में उसने संयंत्र की नौकरी से त्यागपत्र दे दिया।

इसी दौरान उसकी मुलाकात बीएसपी में कार्यरत ऑपरेटर कम टेक्नीशियन अजय चौहान और उनकी पत्नी अंतिमा से हुई। जान-पहचान अधिक होने पर उन्होंने बीएसपी में अच्छी पकड़ होने की बात कही थी। स्वराज ने उनसे कहा कि वो बीएसपी में अपनी नौकरी फिर से जॉइन करना चाहता है। इस पर दंपती ने उसकी जॉब वापस दिलाने का दावा किया और उससे 25 लाख 32 हजार रुपए ठग लिए।

रुपए मांगने पर करने लगे आनाकानी
स्वराज ने पुलिस को बताया कि जब वो लोग नौकरी नहीं लगवा पाए तो उसने उनसे देरी का कारण पूछा। इस पर वे लोग गोलमोल जवाब देने लगे। कई महीने बीतने के बाद उसने उनसे रुपए वापस करने की बात कही। इस पर उन्होंने आज कल करके बहाना शुरू कर दिया। जैसे ही स्वराज को ठगी का अहसास हुआ उसने नेवई थाने में जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस केस दर्ज कर दंपती की तलाश में जुट गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular