Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: शादी भवन से लड़कियों ने की लाखों की चोरी... CCTV...

CG: शादी भवन से लड़कियों ने की लाखों की चोरी… CCTV फुटेज आया सामने; मेहमान बनकर पहुंची युवतियां; 2 लाख कैश और जेवर लेकर रफूचक्कर हो गई

बिलासपुर: जिले के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत झूलेलाल मंगलम शादी भवन से लाखों के गहने पार हो गए। आरोपी युवतियां मेहमान के रूप में रिसेप्शन पार्टी में पहुंची थी। लोगों को लगा कि वे भी गेस्ट हैं, इसलिए किसी ने उनकी हरकतों पर ध्यान नहीं दिया। इधर मौका देखकर इनमें से एक युवती लाखों रुपए के गहनों से भरा बैग लेकर फरार हो गई। उसके साथ उसकी साथी युवती और एक युवक भी फरार हो गया। घटना की CCTV फुटेज सामने आई है। पुलिस ने तीनों अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, कश्यप कॉलोनी निवासी आकाश मलानी प्लास्टिक के घरेलू सामान का व्यवसायी है। उसके छोटे भाई आशीष मलानी की शादी के बाद 8 जनवरी को तिफरा स्थित झूलेलाल मंगलम शादी भवन में रिसेप्शन पार्टी चल रही थी। जहां स्टेज के पास कुर्सी पर गहनों और पैसे से भरा थैला रखा हुआ था। जिसे एक युवती बड़े ही शातिर तरीके से चुराकर वहां से फरार हो गई। यह घटना रात 12 से 12.45 के बीच की है।

शादी भवन के बाहर की सीसीटीवी फुटेज।

प्रार्थी के अनुसार, बैग में सोने की 4 अंगूठी, एक सोने की चेन, 3 चांदी के सिक्के समेत 2 लाख रुपए थे। सिरगिट्टी पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर युवती की तलाश करने की कोशिश कर रही है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि पार्टी में दूल्हा-दुल्हन को सभी मेहमान बधाई दे रहे थे। तभी बढ़िया कपड़े में दो युवतियां आती हैं और कुछ देर तक हॉल में इधर-उधर टहलती रहती हैं। इसी बीच मौका देखकर एक युवती स्टेज पर चढ़कर बैग को लेकर फरार हो जाती है। फुटेज में शादी भवन से निकलने के दौरान दो युवती के साथ एक युवक भी दिख रहा है, जो दोनों का साथी लग रहा है।

आरोपी युवती की सीसीटीवी कैमरे से निकाली गई तस्वीर।

आरोपी युवती की सीसीटीवी कैमरे से निकाली गई तस्वीर।

बिलासपुर में सोमवार को मंदिर का शटर उठाकर दानपेटी ले गए चोर

बिलासपुर जिले के लिंगियाडीह स्थित राधाकृष्ण मंदिर में भी एक दिन पहले चोरी हो गई। आरोपी मंदिर का शटर उठाकर दानपेटी और पंप पार कर दिया। मामले की शिकायत सरकंडा थाने में की गई है। पुलिस मामला दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक, दयालबंद में रहने वाले विशाल भारत की लिंगियाडीह रोड पर पैतृक जमीन है। इसमें राधाकृष्ण मंदिर बना हुआ है। मंदिर के पीछे उनका मकान बन रहा है। रविवार रात 8 बजे वे मंदिर का शटर लगाकर अपने घर चले गए। सोमवार की सुबह वे मंदिर में पूजा करने के लिए आए। इस दौरान मंदिर का शटर उठा हुआ था। मंदिर का शटर उठाकर घुसे चोरों ने दानपेटी और बिजली का सामान पार कर दिया था।

पुलिस ने मंदिर में चोरी की सूचना पर घटनास्थल की जांच की है। संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी जांच के लिए निकलवाए हैं। शहर के बाहरी इलाकों में चोर गिरोह सक्रिय हैं। चोर गिरोह सूने मकानों की रेकी कर लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इधर पुलिस और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम चोरों को पकड़ने नाकाम साबित हो रही है। शहर के कई इलाकों में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं, जिससे लोग परेशान हैं।

मोबाइल चोरी किया, पासवर्ड क्रैक किया और निकाले 4 लाख।

मोबाइल चोरी किया, पासवर्ड क्रैक किया और निकाले 4 लाख।

बिलासपुर में मोबाइल चोरी किया, पासवर्ड क्रैक किया और निकाले 4 लाख

महीनेभर पहले भी बिलासपुर जिले में पुलिस ने अंतरराज्यीय मोबाइल चोर गैंग का पर्दाफाश किया था। इस गिरोह के आरोपियों ने चोरी के मोबाइल का पासवर्ड क्रैक कर बैंक अकाउंट से 4 लाख रुपए उड़ा दिए थे। दरअसल, नागरिक आपूर्ति निगम के मैनेजर के मोबाइल चोरी कर ठगों ने पासवर्ड क्रैक कर लिया और उनके बैंक अकाउंट के फंड ट्रांसफर करते रहे। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों से 22 मोबाइल बरामद किए हैं। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का था। सिविल लाइन टीआई परिवेश तिवारी ने बताया कि, सरकंडा के अशोक नगर में रहने वाले मुकेश दुबे नागरिक आपूर्ति निगम में मैनेजर हैं। उनकी पोस्टिंग मुंगेली जिले में हैं। बीते 24 अक्टूबर को वे सब्जी लेने के लिए बृहस्पतिबाजार आए थे। तभी चोरों ने उनकी जेब से मोबाइल पार कर दिया। उन्होंने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular