Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सराफा व्यापारियों से एक करोड़ का सोना-चांदी और कैश बरामद... पुलिस...

CG: सराफा व्यापारियों से एक करोड़ का सोना-चांदी और कैश बरामद… पुलिस ने पकड़ा, वैध दस्तावेज नहीं होने की वजह से किया गया जब्त

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में पुलिस ने गाड़ियों की चेकिंग के दौरान करीब 1 करोड़ 14 लाख रुपए का सोना-चांदी और कैश बरामद किया है। शहर के ही 3 व्यापारियों से पुलिस ने इतनी बड़ी रकम और गहने जब्त किए हैं। ये कारोबारी कैश और गहने से संबंधित कोई दस्तावेज, बिल या रसीद नहीं दिखा सके। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, आचार संहिता के चलते पुलिस जगह-जगह पर चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की तलाशी ले रही है। इसी दौरान कोंडागांव के मर्दापाल चौक के पास पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान अलग-अलग 3 गाड़ियों से पैसे और सोने-चांदी बरामद किया है। पुलिस अफसरों ने बताया कि शहर के ही रहने वाले सूरज सोनी अपने घर जा रहे थे। उनकी कार की तलाशी ली गई, जिसमें से 15 लाख रुपए का 300 ग्राम सोना, 13 लाख रुपए की 25 किलो चांदी और महज 26 हजार रुपए कैश बरामद किए गया।

इसी तरह कोंडागांव के ही रहने वाले नेमीचंद सोनी की कार से 29 हजार रुपए कैश के साथ 20 लाख रुपए का 400 ग्राम सोना और 20 लाख रुपए की 150 किलो चांदी बरामद की गई। वहीं कोंडागांव के रहने वाले कैलाश सोनी भी अपने घर जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उनकी कार की भी तलाशी ली और करीब 10 लाख रुपए का 200 ग्राम सोना और 10 लाख रुपए की 30 किलो चांदी बरामद की।

इसके साथ ही एक अन्य व्यापारी निशांत पांडेय की कार से 2 लाख 24 हजार रुपए कैश बरामद किया गया। इन सभी के पास नगद और सोने-चांदी के कोई वैध दस्तावेज नहीं थे, इसलिए पुलिस ने जब्ती की कार्रवाई की है। फिलहाल मामले में जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular