Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: छत्तीसगढ़ सरकार समाज के उत्थान और उन्हे विकास के मुख्यधारा में...

CG: छत्तीसगढ़ सरकार समाज के उत्थान और उन्हे विकास के मुख्यधारा में लाने के लिए कार्य कर रही- मंत्री मोहम्मद अकबर

  • कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने मसीह, सेन और यादव समाज के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन और लोकार्पण किया
  • समाज ने कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया

कवर्धा: प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने आज अपने कबीरधाम प्रवास के दौरान मसीह समाज, सेन समाज और यादव समाज के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन और लोकार्पण कर बड़ी सौगात दी है। उन्होंने कवर्धा में मसीह समाज और नगर पंचायत बोड़ला में यादव समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण का भूमि पूजन और कवर्धा में सेन समाज सामुदायिक भवन का विधि-विधान से लोकार्पण किया। मंत्री श्री अकबर ने समाज के नागरिकों को सामुदायिक भवन निर्माण की भूमिपूजन और लोकार्पण की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर श्री नीलकंठ चन्द्रवंशी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्रीमती होरी साहू, नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा, कृषि उपज मंडी अध्यक्ष श्री नीलकंठ साहू, उपाध्याक्ष श्री चोवाराम साहू, श्री मोहित महेश्वरी, श्री अशोक सिंह, श्री आकाश केशरवानी सहित वरिष्ठ नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

मंत्री श्री अकबर ने कहा कि आर्थिक, समाजिक, शैक्षिणिक रूप से पिछड़े लोगों की जीवन उत्थान और पिछड़े क्षेत्रों का समुचित विकास करना छत्तीसगढ़ सरकार का मुख्य ध्येय है। सभी वर्गो के हितों एवं सामाजिक उत्थान की दिशा में अथक प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा लोगों के जीवन स्तर में सुधार करना और जनहित से जुड़े मांग, समस्याओं का प्राथमिकता में निदान भी किया जा रहा है। उन्होने कहा कि हम आगे भी समाज के उत्थान और उन्हे विकास के मुख्यधारा में लाने के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे।

मंत्री श्री अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार गांव, गरीब, किसान, वनवासी से लेकर युवाओं और महिला समूहों के आर्थिक उत्थान के लिए योजना और कार्यक्रम बनाकर लाभ देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण होने से सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने में सहूलियत होगी। वही सामुदायिक भवन निर्माण होने से नागरिकों को सुविधा मिलेगी। समाज ने कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के प्रति सामाजिक समरसता के उत्कृष्ट कार्य के लिए समाज की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular