Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: पत्नी को छेड़छाड़ से बचाने में गई जान... आरोपी जीजा-साले ने...

CG: पत्नी को छेड़छाड़ से बचाने में गई जान… आरोपी जीजा-साले ने कुल्हाड़ी से मार डाला, बेटे पर भी किया हमला; दोनों आरोपी गिरफ्तार

सरगुजा: जिले के ग्राम पटकुरा में 18 सितंबर को हुई ग्रामीण की हत्या के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी जीजा-साले ने महिला के साथ छेड़छाड़ करने से रोकने पर उसके पति की हत्या कर दी थी। मामला लखनपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, निवासी सुखनी बाई 18 सितंबर की रात 11 बजे सपरिवार खाना खाकर सोई थी। कुछ देर बाद वह बाथरूम जाने के लिए घर के आंगन में निकली। इस दौरान महिला का रिश्तेदार रामसाय कोरवा पहले से वहां खड़ा था। वो महिला को अकेला देखकर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा।

महिला के पति के साथ मारपीट

इसका विरोध करते हुए सुखनी बाई ने शोर मचाया, तो आवाज सुनकर उसका पति देवसाय कोरवा और बेटा सुखसाय आंगन में आए। पति ने आरोपी रामसाय कोरवा को फटकार लगाई। इससे नाराज रामसाय कोरवा ने महिला के पति देवसाय की हाथ-मुक्के से पिटाई करते हुए उसे जमीन पर पटक दिया।

कुल्हाड़ी से वार कर ग्रामीण की हत्या

इसके बाद अपने साले तेजेश्वर कोरवा को आवाज देकर बुलाया। फिर दोनों ने आंगन में रखी कुल्हाड़ी से देवसाय के सिर और कनपटी पर कई बार वार किया, जिससे देवसाय लहूलुहान होकर वहां गिर गया। वहीं बीच-बचाव कर रहे महिला के बेटे सुखसाय कोरवा की पीठ पर आरोपियों ने कुल्हाड़ी से वार कर उसे भी घायल कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी जीजा-साला मौके से फरार हो गए।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

वारदात को अंजाम देकर दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। महिला ने घटना की सूचना लखनपुर थाने में दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देवसाय और उसके बेटे सुखसाय को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 19 सितंबर की रात इलाज के दौरान देव साय कोरवा की मौत हो गई। इसके बाद महिला ने कुन्नी चौकी पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 354, 323, 302, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया। मुखबिर से सूचना मिलने पर कुन्नी और लखनपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर आरोपी रामसाय कोरवा (35) निवासी पटकुरा और तेजेश्वर कोरवा (25) निवासी रेहमला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने 22 सितंबर को दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular