Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया लगभग 3 करोड़ 93 लाख...

CG: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया लगभग 3 करोड़ 93 लाख के विकास कार्यों का भूमिपूजन…

  • सब्जी मंडी, आंगनबाड़ी और नाली का किया जाएगा निर्माण

अम्बिकापुर: छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण  मंत्री श्री टीएस सिंहदेव मंगलवार को अंबिकापुर नगर निगम के अंतर्गत आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने लगभग 3 करोड़ 93 लाख के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने चाँदनी चौक में लगभग 48 लाख की लागत से नाली निर्माण और लगभग 6.50 लाख की लागत से आंगनबाड़ी भवन निर्माण का विधिवत पूजा अर्चना कर भूमिपूजन किया। उन्होंने आमजनों को संबोधित करते हुए कहा कि आंगनबाड़ी भवन के निर्माण हो जाने से वार्ड के छोटे बच्चों को काफ़ी लाभ होगा। उन्हें घर के निकट ही पौष्टिक भोजन मिलेगा। इससे वार्ड के गर्भवती माताओं और बच्चों को इससे विशेष फ़ायदा होगा। बरसात के समय महामाया पहाड़ से बहकर आने वाले पानी के निकास के लिए चाँदनी चौक से अन्नपूर्णा भवन तक लगभग 48 लाख की लागत से नाली का निर्माण किया जाएगा। वार्ड में पानी भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए यह कारगर साबित होगी। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने आम जनों की समस्या सुनी एवं निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

इसके पश्चात श्री सिंहदेव सुभाषनगर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।  सुभाषनगर में लगभग 3 करोड़ 39 लाख के लागत से सब्जी मंडी निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ है। श्री सिंहदेव ने नवीन सब्जी मंडी निर्माण के लिए विधिवत पूजा अर्चना कर भूमिपूजन किया। श्री सिंहदेव ने कहा कि भविष्य में सब्जी मंडी के बन जाने से स्थानीय लोगों को सब्जी बेचने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म मिलेगा। थोक के साथ फुटकर सब्जी की बिक्री भी यहां की जा सकेगी। स्थानीय लोगों के रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। श्री सिंहदेव ने इसके पूर्व जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिला चिकित्सालय में बन रहे है हमार लैब का उन्होंने निरीक्षण कर सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए एमएस को निर्देशित किया। उन्होंने जिला चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायज़ा लिया तथा मरीजों से उनका हाल चाल पूछा। श्री सिंहदेव ने चिकित्सालय की ख़ाली जगहों पर ग्रीन एरिया विकसित करने तथा आवश्यकतानुसार नए भवन निर्माण के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इसके पश्चात वे राज़ीव युवा मितान क्लब के तत्वावधान में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में पहुँचे। कैंप का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने और लोगों की सहभागिता बढ़ाने के लिए उन्होंने लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोग अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान कर लोगों को जीवन दान देने में अपनी महती भूमिका अदा करें। इस अवसर पर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने रक्तदान कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में रक्तदान करने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया।  
इस अवसर पर बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष श्री अजय अग्रवाल, श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष श्री शफी अहमद, महापौर डॉ अजय तिर्की, जिला पंचायत सदस्य श्री राकेश गुप्ता, एमआईसी सदस्य श्री द्वितेंद्र मिश्रा, निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पीएस सिसोदिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं नागरिक उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular