Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: झुमका जल महोत्सव 2023 दूसरे दिन दिखा दुगुना उत्साह और जोश,...

CG: झुमका जल महोत्सव 2023 दूसरे दिन दिखा दुगुना उत्साह और जोश, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम…

  • वीडियो कांफ्रेंसिंग से कार्यक्रम से जुड़े जिले के प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू तथा संस्कृति मंत्री श्री भगत
  • सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने जिला प्रशासन को बेहतर आयोजन के लिए बधाई दी

कोरिया: कोरिया जिले के मुख्य पर्यटन स्थल झुमका बोट क्लब में झुमका जल महोत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के लोक निर्माण, गृह एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़े। उन्होंने समस्त जिलेवासियों को झुमका जल महोत्सव की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ प्राकृतिक सुंदरता से परिपूर्ण है। छत्तीसगढ़ की सुंदरता, रीति, परंपराएं, मेले मड़ई, महोत्सव देश-विदेशों से लोगों को अपनी ओर खींचती है। आज इसमें झुमका जल महोत्सव भी जुड़ गया है। कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण एवं संस्कृति विभाग मंत्री श्री अमरजीत भगत भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़े। उन्होंने प्रशासन द्वारा आयोजित झुमका जल महोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह कोरिया जिले के लिए एक अच्छी शुरुआत है। झुमका जल महोत्सव निश्चित ही आने वाले समय में बड़ा रूप लेगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन प्रदेश की संस्कृति और परम्पराओं के संरक्षण के लिए समर्पित है।

कोरिया

कोरिया

प्रथम झुमका जल महोत्सव के दूसरे दिन आज लोकसभा क्षेत्र सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने महोत्सव में शामिल होकर मंचीय कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने समस्त कोरियावासियों को झुमका जल महोत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की। इस अवसर पर उन्होंने महोत्सव में शानदार कार्यक्रमों और कलाकारों द्वारा बेहतर प्रस्तुतियों की प्रशंसा की। उन्होंने जिला प्रशासन को इस बेहतर आयोजन के लिए बधाई दी और आने वाले समय में कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की प्रतिभागिता के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन का सुझाव दिया। कार्यक्रम के मंचीय कार्यक्रम के बाद स्कूली बच्चों और स्थानीय कलाकारों ने एक से बढ़कर एक गीत और नृत्य प्रस्तुतियां दी। जिले के कलाकार आयुष नामदेव ने हाय रे सरगुजा नाचे, शिक्षिका अलीशा शेख ने महाभारत आधारित प्रस्तुति दी। स्कूली बच्चों ने सरगुजिहा गीतों पर समां बांधा।

महोत्सव के दूसरे दिन और भी अधिक उत्साह और लोगों की संख्या देखने को मिली। मंच पर थिरकते बच्चों और कलाकारों के साथ आम जन ने भी सुर से सुर और कदम से कदम मिलाए। इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव, सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री गुलाब कमरो, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह, उपाध्यक्ष श्री वेदांती तिवारी, जिला कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह, पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता जैन, स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, मीडिया के प्रतिनिधि एवं भारी संख्या में जनमानस मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular