Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : सड़क किनारे बैठा हुआ दिखा तेंदुआ, राहगीर ने बनाई वीडियो,...

CG : सड़क किनारे बैठा हुआ दिखा तेंदुआ, राहगीर ने बनाई वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल; डीएफओ बोले- तस्दीक करने के बाद देंगे जानकारी

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: मरवाही वन परिक्षेत्र में मुख्य मार्ग के किनारे बैठा हुए तेंदुआ देखा गया, जिसका वीडियो एक राहगीर ने बनाया है। पेंड्रा से मनेंद्रगढ़ कार से जा रहे एक व्यक्ति ने मरवाही वन मंडल अन्तर्गत मरवाही से पहले ग्राम माड़ाकोट के पास मुख्य मार्ग के किनारे एक तेंदुआ बैठा हुआ देखा। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मरवाही वन मण्डल में नव पदस्थ डीएफओ रौनक गोयल ने बताया कि उन्हें तेंदुआ के सम्बंध में जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि वो वीडियो की तस्दीक कराने के बाद ही इस संबंध में कुछ बता पाएंगे। बता दें कि मरवाही के जंगल भालू के लिए मशहूर हैं क्योंकि यहां बड़ी संख्या में भालू पाए जाते हैं लेकिन कई सालों के बाद यहां तेंदुआ भी देखा गया है।

सफेद भालुओं के साथ अटखेली करते नजर आए थे शावक

इसके पहले भी मरवाही में सड़क किनारे जानवर दिखाई देने के मामले सामने आते रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही एक राहगीर डिंपू राजपूत को सड़क किनारे एक मादा काला भालू अपने दो सफेद शावक सफेद भालुओं के साथ अटखेली करते हुए नजर आई थी। जबकि पेंड्रा से मरवाही के बीच अक्सर सड़क किनारे भालू रात को दिखाई दिए जाने के मामले सामने आते रहे हैं।

वायरल वीडियो की पुष्टि करा रहे मरवाही वन मण्डल

इस बार तेंदुआ के दिखाई देने से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आसपास के जंगलों से भटककर तेंदुआ इस इलाके में आया होगा। बहरहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि कराई जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular