Tuesday, May 14, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: पुलिस विभाग में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, TI समेत 46 पुलिसकर्मियों का...

CG: पुलिस विभाग में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, TI समेत 46 पुलिसकर्मियों का तबादला… SP ने जारी किया आदेश; थानों में पदस्थ कर्मियों को भेजा पुलिस लाइन, देखें लिस्ट

एसपी संतोष सिंह ने तीन टीआई समेत 46 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर आदेश जारी किया है।

बिलासपुर: विधानसभा चुनाव के बाद आचार संहिता हटते ही बिलासपुर में एसपी संतोष कुमार सिंह ने बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। उन्होंने 3 थाना प्रभारी सहित 46 पुलिसकर्मियों का तबादला आदेश जारी किया है। इसमें 5 निरीक्षक, 2 एस आई, हेड कॉन्स्टेबल और आरक्षक शामिल हैं। जारी आदेश के तहत थानों में पदस्थ कर्मियों को पुलिस लाइन भेजा गया है।

थानों में प्रशासनिक कसावट लाने के लिए एसपी संतोष कुमार सिंह ने बुधवार की देर शाम 5 निरीक्षकों का प्रभार बदल दिया है। जारी आदेश के तहत पचपेड़ी थाना प्रभारी विवेक पांडेय को यातायात थाने भेजा गया है। उनकी जगह पर मोपका पुलिस सहायता केंद्र में पदस्थ एसआई ओम प्रकाश कुर्रे को पचपेड़ी थाने का प्रभार दिया गया है।

वहीं, एसपी कार्यालय में पदस्थ निरीक्षक गोपालकृष्ण सतपथी को कोनी थाने का प्रभार सौंपा गया है, जबकि कोनी थाना प्रभारी पौरुष पुर्रे को जिला विशेष शाखा में पदस्थ किया गया है। यातायात थाने में पदस्थ निरीक्षक उमेश कुमार साहू को हिर्री थाने का प्रभारी बनाया गया है। हिर्री थाने में पदस्थ निरीक्षक हरीश तांडेकर को पुलिस लाइन में भेजा गया है। सिविल लाइन थाने में पदस्थ एसआई गिरधारी साव को मोपका पुलिस सहायता केंद्र का प्रभारी बनाया गया है।

पहली लिस्ट में थाना प्रभारी और निरीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है।

पहली लिस्ट में थाना प्रभारी और निरीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है।

एसपी संतोष सिंह ने एक के बाद एक दो लिस्ट जारी किए हैं। दूसरे आदेश में 7 ASI, 12 प्रधान आरक्षक, 26 आरक्षकों को अलग-अलग थानों में भेजा गया है। इनमें से कई पुलिसकर्मियों को थानों से पुलिस लाइन में भेजा गया है। वहीं, लाइन में पदस्थ पुलिसकर्मियों को थाने में तैनाती दी गई है।

दूसरी लिस्ट में एएसआई, हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल की बारी।

दूसरी लिस्ट में एएसआई, हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल की बारी।

बदनाम निरीक्षक को मिली थाने की जिम्मेदारी

एसपी संतोष सिंह ने जारी आदेश में एक बदनाम निरीक्षक उमेश कुमार साहू को हिर्री थाने की जिम्मेदारी दी है। उमेश साहू पर अपने स्टाफ के साथ अभद्रता करने का आरोप है। इससे पहले जांजगीर-चांपा जिले में पदस्थ रहे उमेश साहू और आरक्षक के बीच हाथापाई हो गई थी। उन पर आरोप है कि वह अपने स्टाफ के साथ गालीगलौज और दुर्व्यहार करता है।

पुलिसकर्मियों को थानों से भेजा गया है पुलिस लाइन।

पुलिसकर्मियों को थानों से भेजा गया है पुलिस लाइन।

विधानसभा चुनाव में दो महीने तक लागू रही आचार संहिता

चुनाव आयोग ने बीते अक्टूबर में विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू की थी। इस दौरान सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों के ट्रांसफर आदेश पर बैन लगा था। चुनाव का रिजल्ट जारी होने के बाद से आयोग ने आचार संहिता के नियमों को शिथिल कर दिया है, जिसके बाद एसपी संतोष सिंह ने बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर आदेश जारी किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular