Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: नर और मादा तेंदुए का शिकार... 2 वयस्क तेंदुओं की खाल...

CG: नर और मादा तेंदुए का शिकार… 2 वयस्क तेंदुओं की खाल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, जब्त खाल की कीमत 20 लाख रुपए

कांकेर: जिले के सिटी कोतवाली इलाके में 2 तेंदुए की खाल बेचने की फिराक में घूम रहे 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से तेंदुए की खाल को जब्त कर लिया गया है, जिसकी कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं दो अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों को गुरुवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो लोग सरंगपाल के नजदीक तेंदुए की खाल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं, जिस पर पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम बनाकर आरोपियों की घेराबंदी की गई। दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर तलाशी करने पर उनके पास से दो तेंदुए की खाल बरामद हुई। इसके बाद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना ले आई।

दो आरोपी तेंदुए की खाल के साथ गिरफ्तार, दो अन्य फरार।

दो आरोपी तेंदुए की खाल के साथ गिरफ्तार, दो अन्य फरार।

आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम रेतुराम कोर्राम (27 वर्ष) और तेजूराम कश्यप (19 वर्ष) बताया है। दोनों ही कोंडागांव जिले के मर्दापाल क्षेत्र के निवासी हैं। आरोपियों ने पूछताछ में दो अन्य साथियों जयतु कोर्राम और फूलराम के द्वारा खाल बेचने के लिए देने की बात कही है। अब पुलिस दो अन्य आरोपी जयतु और फूलराम की तलाश में जुट गई है। तेंदुए का शिकार किस क्षेत्र के जंगल में हुआ है, यह अभी साफ नहीं हो सका है।

नर और मादा तेंदुओं की खाल।

नर और मादा तेंदुओं की खाल।

8 से 10 साल के वयस्क तेंदुओं का शिकार

कांकेर वन परिक्षेत्र के रेंजर संदीप सिंह ने बताया कि एक नर तेंदुआ और एक मादा तेंदुए का खाल बरामद किया गया है, जिसमें नर तेंदुए की उम्र करीब 8 साल है। वहीं मादा तेंदुए की उम्र 6 साल के करीब है। आरोपियों ने किस जंगल में दोनों वयस्क तेंदुओं का शिकार किया, इसकी जांच की जा रही है।

वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्रवाई

थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। इन्हें पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा। दो अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है, उन्हें भी जल्द ही गिरफ्त में ले लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular