Saturday, October 19, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर से 58 लाख की ऑनलाइन ठगी,...

CG : मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर से 58 लाख की ऑनलाइन ठगी, टेलीग्राम एप पर क्रिप्टोट्रेडिंग के नाम पर किया इनवेस्ट, मामला दर्ज

भिलाई: चंदूलाल चंद्राकर शासकीय मेडिकल कॉलेज कचांदुर भिलाई में नेत्र रोग विभाग की एचओडी से 58 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। भिलाई नगर पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

भिलाई नगर थाना प्रभारी राजकुमार लहरे ने बताया कि हॉस्पिटल सेक्टर मकान नंबर डी 34 भिलाई निवासी डॉ. लिपी चक्रवर्ती (46 साल) ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि वो चन्दुलाल चन्द्राकर शासकीय मेडिकल कालेज कचांदुर में नेत्र रोग विभाग की विभाग अध्यक्ष हैं। उनके साथ टेलीग्राम मोबाइल एप पर क्रिप्टोट्रेडिंग के नाम पर 58 लाख 43 हजार 900 रुपए की आन लाईन ठगी की गई है।

भिलाई नगर पुलिस स्टेशन

भिलाई नगर पुलिस स्टेशन

उन्होंने बताया कि उनके फोन में टेलीग्राम मोबाइल अप्लीकेशन डाउनलोड है। उसमें क्रिप्टो कैरेंसी में इनवेस्ट करने के लिए एक रिक्वेस्ट आई थी। इसके बाद उनके फोन पर एक दूसरे नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने डॉ. लिपी को वाट्सअप और यूट्युब एप में Flavorful Fusion प्लावोरफुल फ्यूजन नाम के चैनल को सब्सक्रिप्सन करने को कहा। इसके बाद उसके सहारे क्रिप्टो में इनवेस्ट करने की बात कही।

जब डॉ. लिपी ने सब्सक्रिप्सन ले लिया तो कॉलर ने उन्हें टेलीग्राम एप पर एक लिंक https://t.me/kusumakiran79 भेजा। इसके बाद उस लिंक में जाकर भुगतान करने को कहा। इसके बाद उन्हें एक टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ा गया। बाद में धीरे धीरे टेलीग्राम एप के माध्यम से क्रिप्टोट्रेडिंग के नाम पर अलग अलग किश्तों मे RTGS, IMPS एवं PhonePe के माध्यम से कुल 58 लाख 43 हजार 900 रुपये की आन लाईन ठगी की गई।

पुलिस जांच में जुटी

भिलाई नगर पुलिस ने मामले को क्राइम टीम के साथ जांच में लिया है। पुलिस कॉलर के मोबाइल नंबर और बैंक खाते के जरिए आरपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि सभी आरोपी दूसरे राज्य से हैं। पुलिस जल्द ही एक टीम को भेजकर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश करेगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular