Thursday, October 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बेटी को बचाने में मां गंभीर, मौसी की मौत.. साफ सफाई...

CG: बेटी को बचाने में मां गंभीर, मौसी की मौत.. साफ सफाई करते समय हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आई गई थी 23 वर्षीय युवती, हालत नाजुक

Bhilai: भिलाई तीन थाना क्षेत्र के उम्दा रोड स्थित सिद्ध विनायक बिल्डर्स इंफ्राटेक के संचालक कोमल जैन के घर में साफ सफाई के दौरान उनकी 23 वर्षीय भतीजी करंट की चपेट में आ गई। उसे बचाने उसकी मां कामिनी रामपुरिया और मौसी कुमुद जैन पहुंचे तो उन्हें भी करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। तीनों को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान कोमन जैन की मौत हो गई। भिलाई तीन थाना प्रभारी के मुताबिक भिलाई-3 में उमदा रोड पर उत्तर वसुंधरा नगर में सिद्धि विनायक बिल्डर्स के संचालक कोमल जैन का ऑफिस और घर है। यह घर 4 मंजिला इमारत है। घर के सामने से ही एक हाईटेंशन लाइन गुजरी है। सोमवार को कोमल जैन के घर में महिलाएं साफ सफाई का काम कर रही थीं।

वह स्टील का पाइप जो हाई टेंशन लाइन से टच हुआ

वह स्टील का पाइप जो हाई टेंशन लाइन से टच हुआ

लगभग 11:30 बजे दिशा सफाई करते हुए वहां पड़े एक स्टील के पाइक को उठाने लगी। वह देख नहीं पाई और राड ऊपर से गुजरे हाई टेंशन लाइन में टच कर गया। इससे दिशा करंट की चपेट में आ गई। दिशा को करंट लगा देख उसकी मां कामिनी रामपुरिया पति दिनेश रामपुरिया (45 साल) उसे बचाने के लिए भागी। वहीं पर दिशा की मौसी कुमुद जैन पति कोमल जैन (48 साल) भी थी। वो भी उन्हें बचाने भागी। करंट ने तीनों को चपेट में ले लिया। जब तक घर वाले उन्हें बचाते वो लोग बुरी तरह झुल गए। घऱवालों ने तुरंत उन्हें उपचार के लिए भिलाई स्पर्श अस्पताल पहुंचाया। यहां कुमुद जैन ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कामिनी और दिशा की हालत गंभीर बताई जा रही है।

वह मकान जहां घटी घटना

वह मकान जहां घटी घटना

पुलिस कर रही मामले की जांच
मामले की सूचना मिलते ही भिलाई-3 टीआई मनीष शर्मा दलबल सहित मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि महिलाओं की हालत काफी गंभीर थी। उन्होंने तत्काल उन्हें अपनी गाड़ी से अस्पताल भिजवाया। उन्होंने बताया कि दिशा रामपुरिया घर के प्रथम तल से स्टील का एक लंबा पाइप दूसरी मंजिल में पहुंचा रही थी। इसी दौरान पाइप मकान से लगभग तीन फीट दूर से गुजरने वाले 11 केवी हाईटेंशन लाइन से जा टकराया। इसके चलते दिशा को बिजली का जोर का झटका लगा और वह बुरी तरीके से झुलसने लगी। यह देखकर कोमल जैन और कामिनी रामपुरिया उसे बचाने आए और खुद भी झुलस गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular