Tuesday, December 12, 2023
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मां ने नवजात को झाड़ियों में फेंका, मौत... रोने की आवाज...

CG: मां ने नवजात को झाड़ियों में फेंका, मौत… रोने की आवाज सुनकर निकले थे ग्रामीण, बिलासपुर रेफर के दौरान मासूम ने रास्ते में तोड़ा दम

लोरमी: मुंगेली में एक कलयुगी मां नवजात शिशु को झाड़ी में फेंककर भाग गई। आस-पास के लोगों ने रोने की आवाज सुनी, जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। बताया जा रहा है कि अस्पताल में नवजात की मौत हो गई है। पूरा मामला लोरमी थाना क्षेत्र के झझपुरी कला गांव का है।

कला गांव के वेल्डिंग दुकानदार ने बताया कि वह ग्रामीणों की बाड़ी में स्थित झाड़ियों से बच्चे की रोने की आवाज आ रही थी, जिसे सुनकर वह बाहर निकले। थोड़ी दूर जाकर देखे तो वहां एक शिशु पड़ा है।

लोक लाज के डर से नवजात को फेंका

उन्होंने बताया कि इस दौरान उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस ने आनन-फानन में नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया। घटना बीते रात की है. मां अपने बच्चे को लोक लाज के डर से गांव के पास छिपाकर गई।

नवजात की जान नहीं बच सकी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोरमी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद शिशु रोग विशेषज्ञ की निगरानी में इलाज के लिए जिला अस्पताल मुंगेली भेजा गया।

बिलासपुर रेफर के दौरान रास्ते में मौत

जिला अस्पताल के डॉक्टर्स ने बताया कि उपचार में पूरी ताकत झोंक दी गई थी, लेकिन स्थिति बिगड़ने पर नवजात शिशु को बिलासपुर के शिशु भवन निजी अस्पताल चाइल्ड लाइन रेफर किया गया था। रास्ते में नवजात ने दम तोड़ दिया।

लोरमी में नवजात शिशु को मां ने झाड़ियों में फेंका, बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई।

लोरमी में नवजात शिशु को मां ने झाड़ियों में फेंका, बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस कर रही अज्ञात महिला की तलाश

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पांडेय ने बताया कि अज्ञात शिशु के मां के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 317 के तहत अपराध दर्ज किया जा रहा है। शिशु रोग विशेषज्ञ की निगरानी में इलाज चल रहा था, लेकिन मासूम की मौत हो गई। अज्ञात महिला की तलाश की जा रही है. पतासाजी के बाद कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular