Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: प्राइमरी स्कूल के शिक्षकों की लापरवाही... बच्चों के भविष्य के साथ...

CG: प्राइमरी स्कूल के शिक्षकों की लापरवाही… बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़, कभी भी स्कूल बंद कर भेज देते हैं घर

बलरामपुर: जिले के विकासखंड वाड्रफनगर के प्राइमरी स्कूल खैरघाट में शिक्षक मनमानी तरीके से स्कूल संचालित कर रहे हैं। शिक्षक 1:30 बजे स्कूल बंद करके घर चले जाते हैं, वहीं बच्चों को भी घर भेज दिया जाता है। इससे वहां पढ़ रहे बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है, बल्कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

सरकार शिक्षा विभाग के लिए सालाना करोड़ों रुपए खर्च करती है ताकि शिक्षा का क्षेत्र बेहतर हो सके। लेकिन कुछ शिक्षकों की लापरवाही और मनमानी इस कदर बढ़ गई है कि जब मन किया तब स्कूल खोल रहे और जब मन किया तब स्कूल को बंद कर देते हैं। गैर जिम्मेदार शिक्षकों को न विभाग का डर है और न जिम्मेदार अधिकारियों का डर है।

शिक्षक के द्वारा स्कूल को कभी भी बंद कर दिया जाता है।

शिक्षक के द्वारा स्कूल को कभी भी बंद कर दिया जाता है।

शिक्षक ही बच्चों का भविष्य कर रहे बर्बाद

ग्रामीण व पंचायत की पंच से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शिक्षक के द्वारा स्कूल को कभी भी बंद कर दिया जाता है जो कि गलत है। बच्चों के भविष्य को बर्बाद करने में शिक्षक अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं ऐसे शिक्षकों के ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए।

लापरवाह शिक्षक के ऊपर करेंगे कार्रवाई- विकासखंड शिक्षा अधिकारी ​​​​​​​

वाड्रफनगर के विकासखंड शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमें जानकारी मिली है तत्काल हम ​​​​​​​रिपोर्ट मंगाकर जांच के बाद ऐसे लापरवाह शिक्षक के ऊपर कार्रवाई करेंगे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular