Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: कत्लखाना ले जाते मवेशियों से भरा ट्रक घर में घुसा......

CG NEWS: कत्लखाना ले जाते मवेशियों से भरा ट्रक घर में घुसा… ठूंस ठूंस कर भरे गए थे 39 मवेशी, 17 की मौत; बाकी को बचाकर निकाला गया बाहर

DURG: दुर्ग से नागपुर की तरफ जा रहे मवेशी तस्करों का एक ट्रक नंदनी खुंदनी के पास एक घर में जा घुसा। दुर्घटना के बाद ट्रक में सवार चार लोग वहां से भाग गए। जब लोगों ने देखा ट्रक के अंदर बड़ी संख्या में मवेशी लोड हैं और उसमें से कई की मौत हो गई तो उन्होंने नंदिनी पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामला मंगलवार और बुधवार की देर रात 1-2 बजे के बीच का है। ग्राम नंदिनी खुंदनी वार्ड 18 निवासी पंकज पटेल ने नंदिनी थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। उसने पुलिस को बताया कि रात में वो घर के अंदर परिवार के साथ सोया हुआ था। अचानक बड़ी तेज से किसी चीज के टरकाने की आवाज आई। उसने बाहर आकर देखा कि एक ट्रक MH 27 BX 3438 उनके ट्रैक्टर को चपेट में लेता हुआ घर में जा घुसा है। ट्रक में 4 लोग सवार थे, जो की वहां से भाग रहे थे।

घर में घुसा मवेशियों से भरा हुआ ट्रक

घर में घुसा मवेशियों से भरा हुआ ट्रक

पंकज ने आसपास के लोगों को बुलाया। इसके बाद उन लोगों ने ट्रक के अंदर देखा तो उसमें 39 गौवंश मवेशी भरे हुए थे। तुरंत सभी मवेशियों को बाहर निकाला गया। इसमें से 17 मवेशियों की मौत हो गई थी। इसके बाद डायल 112 में फोन करके नंदिनी पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दुर्घटना के बाद अगले दिन बड़ी संख्या में अक्रोशित ग्रामीण पहुंचे

दुर्घटना के बाद अगले दिन बड़ी संख्या में अक्रोशित ग्रामीण पहुंचे

एक आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ा तो हाथ छुड़ाकर भाग

पंकज पटेल ने बताया कि ट्रक में चार लोग सवार थे। तीन लोग भाग गए और चौथे आदमी को गांव के लोगों ने पकड़ लिया था, लेकिन वो उनसे हाथ छुड़ाकर भाग गया। पुलिस चाहेगी तो वो लोग पकड़े जाएंगे अभी अधिक दूर नहीं भाग पाएं होंगे। गौवंश की तस्करी और दुर्घटना के मामले को लेकर ग्रामीणों में खासा आक्रोश है।

पहले भी मवेशियों से भरा ट्रक हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

पहले भी मवेशियों से भरा ट्रक हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

बड़े पैमाने पर हो रही है गौ तस्करी

नंदनी खुंदनी गांव के पूर्व सरपंच घनश्याम यादव ने बताया कि छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में मवेशी की तस्करी होती है। यहां से अक्सर ट्रक में भरकर मवेशी को नागपुर स्थित स्लाटर हाउस ले जाया जाता है। वहां उनको काटकर उनका मांस विदेशो को भेजा जाता है। इससे पहले भी इसी तरह मवेशियों से भरा ट्रक और दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। पुलिस और जिला प्रशासन से तस्करी की शिकायत कई बार की गई, लेकिन इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular