Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: रायपुर के केपीएस के खिलाफ संयुक्त संचालक से शिकायत... बिना...

CG NEWS: रायपुर के केपीएस के खिलाफ संयुक्त संचालक से शिकायत… बिना मान्यता के स्कूल चलाने का मामला, DEO को जांच के आदेश जारी

RAIPUR: रायपुर के केपीएस स्कूल की मान्यता को लेकर लोक शिक्षण शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक के पास शिकायत की गई है। इस शिकायत ने कृष्णा पब्लिक स्कूल के कुछ ब्रांच के किराए के घरों में बिना मान्यता के अवैध तरीके से चलने की बात की गई है। फिलहाल शिकायत मिलने के बाद संयुक्त संचालक ने शिकायत पर DEO हिमांशु भारती को जांच के निर्देश दिए हैं।

शिकायत में बताया गया है कि KPS स्कूल के कई ब्रांच हैं, लेकिन कई किड्स एकेडमी स्कूलों को मान्यता नहीं है। वहां बड़ी संख्या में बच्चों को एडमिशन दिया गया है। इसके अलावा स्कूलों को मनमानी तरीके से गलियों में किराए के घरों में चलाया जा रहा है, जो नियमों के विरूद्ध है। शिकायत में ब्रांच के नाम भी सौंपे गए हैं।

शिकायत में स्कूल के कई ब्रांचों की मान्यता और उससे जुड़े बिंदुओं की बात की गई है।

शिकायत में स्कूल के कई ब्रांचों की मान्यता और उससे जुड़े बिंदुओं की बात की गई है।

संयुक्त संचालक ने कहा- जांच की जा रही है

मामले को लेकर लोक शिक्षण शिक्षा संभाग के संयुक्त संचालक योगेश शिवहरे ने दैनिक भास्कर को बताया कि कृष्णा पब्लिक स्कूल को लेकर हमारे पास शिकायत आई है। शिकायत में स्कूल के कई ब्रांचों की मान्यता और उससे जुड़े बिंदुओं की बात की गई है, जिसमें ब्रांच के नाम भी लिखे हैं।

आगे शिवहरे ने कहा कि स्कूलों की मान्यता और उससे जुड़ी जांच DEO के अधिकार क्षेत्र में आता है। शिकायत लेटर को आगे की जांच के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा गया है।

स्कूल प्रबंधन ने कहा- हमें कोई जानकारी नहीं

इस संबंध में जब KPS स्कूल के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर आशुतोष त्रिपाठी से चर्चा की तो उन्होंने ऐसी कोई शिकायत के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि KPS के सभी स्कूलों को मान्यता मिली हुई है। हमारे पास शिकायत और उसकी जांच जैसी कोई बात सामने नहीं आई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular