Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News : अश्लील वीडियो का डर दिखाकर 10 लाख की मांग,...

CG News : अश्लील वीडियो का डर दिखाकर 10 लाख की मांग, परिचित ही अपने साथियों के साथ मिलकर 2 साल से कर रहा था ब्लैकमेल; 3 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार।

दुर्ग: जिले के सिटी कोतवाली इलाके में एक युवक के आपत्तिजनक वीडियो को प्रसारित करने का डर दिखाकर ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया है। आरोपी 2 साल से युवक को ब्लैकमेल कर रहा था। मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी का कहना था कि उसने एक व्यक्ति के पास एक वीडियो देखा है, जिसमें शिकायतकर्ता का छोटा भाई किसी लड़की के साथ आपत्तिजनक स्थिति में है। उस वीडियो को प्रसारित होने से रोकने के लिए वो 10 लाख रुपए की मांग कर रहा था।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

जब शिकायतकर्ता को आरोपी की चालाकी का पता चला, तो उसने सिटी कोतवाली में शिकायत की। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, गवली पारा दुर्ग निवासी शिकायतकर्ता सुमित बोथरा ने पुलिस को बताया कि आरोपी से वो पहले से परिचित है। दो साल पहले आरोपी ने सुमित से कहा था कि उसने एक व्यक्ति के पास एक वीडियो देखा है। जिसमें उसका छोटा भाई किसी लड़की के साथ आपत्तिजनक स्थिति में है। उसने कहा कि अगर उस व्यक्ति को 10 लाख रुपए दे दिए जाएं, तो वो उस वीडियो को उन्हें दे देगा। सुमित ने पहले वीडियो देखने की बात कही, इस पर आरोपी कोई न कोई बहाना बनाकर टाल देता।

फर्जी नंबर से भेजा मैसेज, ब्लैकमेल कर मांगे 10 लाख रुपए

आरोपी ने 19 दिसंबर 2023 को एक नए नंबर से पीड़ित के मोबाइल पर धमकी भरा मैसेज भेजा और बोला कि अगर उसे 10 लाख रुपए नहीं मिले, तो वो उसके छोटे भाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। आरोपी ने 13 मार्च को फिर से धमकी भरा मैसेज भेजा। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने टीसू बड़जात्या से मुलाकात कर बात की और वीडियो दिखाने के लिए बोला, तो उसने कहा कि वो वीडियो किसी और के पास है।

अचानक वीडियो आया, तो हुआ शक

लगातार बोलने के बाद भी जब आरोपी ने वीडियो नहीं दिखाया, तो शिकायतकर्ता ने उन मैसेज पर ध्यान देना बंद कर दिया। इसके बाद 18 मार्च की रात को शिकायतकर्ता के मोबाइल पर एक वीडियो आया। जिसमें आरोपी टीसू बड़जात्या जमीन पर लेटा हुआ नजर आ रहा था और एक व्यक्ति उसे धमकी दे रहा था कि अगर उसे पैसे नहीं मिले तो उसके भाई का भी ऐसा ही हाल होगा।

इसके बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की, तो पता चला कि इस पूरे कांड के पीछे टीसू बड़जात्या और उसका एक साथी है। पुलिस ने आरोपी टीसू बड़जात्या को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसके साथी की तलाश की जा रही है।

आरोपी को बचाने कई अधिकारियों को फोन कॉल

बताया जा रहा है कि मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी टीसू बड़जात्या ने कई अधिकारियों के फोन घनघनाए, लेकिन एसपी जितेंद्र शुक्ला का स्पष्ट निर्देश था कि जिसने अपराध किया है, उस आरोपी पर कार्रवाई जरूर होगी। साथ ही अगर कोई फर्जी एफआईआर करता है, तो उस पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपी टीसू के खिलाफ धारा 384, 419, 120बी, 506, 507, 34 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में फरार 2 आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो गई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular