Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: नारायणपुर-कांकेर बॉर्डर पर मुठभेड़, बम फैक्ट्री ध्वस्त... BSF, STF और...

CG NEWS: नारायणपुर-कांकेर बॉर्डर पर मुठभेड़, बम फैक्ट्री ध्वस्त… BSF, STF और DRG की टीम ने चलाया ऑपरेशन सूर्य शक्ति, गोला-बारूद के साथ 4 नक्सली गिरफ्तार

Kanker: कांकेर-नारायणपुर बॉर्डर के माड़ क्षेत्र में कांकेर पुलिस, बीएसएफ, एसटीएफ, डीआरजी और नारायणपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन सूर्यशक्ति अभियान चलाया गया। इस दौरान एक बम बनाने की फैक्ट्री को ध्वस्त किया गया। साथ ही जवानों ने गोला-बारूद के साथ 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने ऑपरेशन सूर्य शक्ति जिले के नारायणपुर, गढ़चिरौली के बॉर्डर क्षेत्र के उरचापाल, परैधी, पांगुर, टेकामेटा, मुसपर्से और कुकुर के इलाकों में 12 जनवरी से 16 जनवरी तक चलाया। इसमें जवानों की कई इलाकों में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है। साथ ही जवानों ने नक्सलियों के डंप किए गए सामानों को बरामद किया है।

मशीन और बंदूक बरामद।

मशीन और बंदूक बरामद।

टेकामेटा, तकिलकोट बिनागुंडा के जंगलों में मुठभेड़

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ऑपरेशन सूर्यशक्ति के दौरान सर्चिंग में निकले जवानों को नारायणपुर बॉर्डर में 14 जनवरी को टेकामेटा में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। नक्सलियों ने जवानों पर की फायरिंग की। अज्ञात नक्सलियों पर नारायणपुर के सोनपुर थाना में अपराध दर्ज किया गया है।

बम बाने की फैक्ट्री को जवानों ने ध्वस्त किया।

बम बाने की फैक्ट्री को जवानों ने ध्वस्त किया।

तकिलकोट और बिनागुण्डा के जंगल में मुठभेड़

16 जनवरी को माड़ क्षेत्र के तकिलकोट और बिनागुण्डा के जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ हुआ था, जिसमें दोनों ओर से हुई फायरिंग में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की जानकारी मिली थी, लेकिन मौके से किसी नक्सली का शव बरामद नहीं हुआ।

नक्सल ठिकानों को पुलिस ने ध्वस्त किया।

नक्सल ठिकानों को पुलिस ने ध्वस्त किया।

जवानों ने चार नक्सली गिरफ्तार

वहीं जंगल से चार नक्सली मनोज हिचामी उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम कोंगे, आयतू राम नुरेटी उम्र 26 वर्ष, सुरेश नुरूटी उम्र 25 वर्ष व बुधु राम पद्दा निवासी बिनागुंडा को गिरफ्तार किया है। बिनागुंडा में हुए मुठभेड़ के खिलाफ छोटेबेठिया थाना में आर्म्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।

पुलिस ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

भारी मात्रा में गोला बारूद का जखीरा बरामद

पांच दिनों तक चलाए गए इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने नक्सलियों की (BGL) बैरल ग्रिनेड लॉन्चर बनाने की फैक्ट्री को ध्वस्त किया फैक्ट्री में ड्रिलिंग मशीन, पंचिंग मशीन बरामद किया था।

फैक्ट्री में बाइपाड ग्रिनेड लॉन्चर, बीजीएल शैल 14 नग, एयर रायफल, मजल लोडिंग वैपन 2 नग बरामद।

फैक्ट्री में बाइपाड ग्रिनेड लॉन्चर, बीजीएल शैल 14 नग, एयर रायफल, मजल लोडिंग वैपन 2 नग बरामद।

बाइपाड ग्रिनेड लॉन्चर बरामद

फैक्ट्री में बाइपाड ग्रिनेड लॉन्चर, बीजीएल शैल 14 नग, एयर रायफल, मजल लोडिंग वैपन 2 नग, 12 बोर बन्दूक, इंसास मैगजीन, बुशनल टेलिस्कोप, जनरेटर, बैंच क्लेंपिंग मशीन, ड्रिलिंग एवं पंचिंग मशीन, टेलरिंग शॉप, वर्दी सहित भारी मात्रा में राशन सामग्री बरामद किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular