Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: रायगढ़ की धरा पर प्रथम आगमन... CM विष्णु देव साय...

CG NEWS: रायगढ़ की धरा पर प्रथम आगमन… CM विष्णु देव साय का अभिनंदन करने उमड़ा जनसैलाब, जगह-जगह बनाए गए स्वागत द्वार; करमा नृत्य की बिखरी छटा

  • रोड शो में नागरिकों ने पुष्प वर्षा कर किया जोशिला स्वागत
  • मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार कला-संस्कृति की नगरी पहुंचे श्री साय
  • किसानों ने धान से तौलकर मुख्यमंत्री का किया अभिनंदन

    रायपुर (BCC NEWS 24): मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के स्वागत के लिए आज छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति की नगरी रायगढ़ में रोड शो के दौरान जन सैलाब उमड़ पड़ा। रायगढ़ की धरा पर मुख्यमंत्री के रूप में उनके प्रथम आगमन पर बड़ी संख्या में नागरिकों ने पुष्प वर्षा कर उनका जोशिला स्वागत और अभिनंदन किया। रोड शो के दौरान पूरे नगर को आकर्षक स्वागत द्वारों से सजाया गया था। मुख्यमंत्री श्री साय रोड शो के दौरान खुली जीप में जनता का अभिवादन स्वीकार रहे थे।

     मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय
     मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय

     मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय
    मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला मौका है जब श्री साय रायगढ़ पहुंचे। रोड शो रायगढ़ के कबीर चौक से शुरू होकर गांधी चौक तक पहुंचा। मुख्यमंत्री खुली जीप में अपने मंत्रीमण्डल के सहयोगी और रायगढ़ शहर के नवनिर्वाचित विधायक श्री ओ.पी. चौधरी के साथ हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। रोड शो के दौरान अनेक स्थानों पर पुष्प वर्षा की गई। सड़क के दोनों ओर छतों से जनता अपने प्रिय नेता का अभिवादन कर रही थी। काफिला कहां से शुरू हुआ और कहां पर खत्म हुआ, इसका आकलन करना भी कठिन था। मुख्यमंत्री श्री साय का रोड शो रायगढ़ में कबीर चौक और गांधी चौक के बीच जहां-जहां से गुजरा, रायगढ़ की जनता ने अपने मुखिया को अपार स्नेह और सम्मान दिया। रायगढ़ की जनता स्व-स्फूर्त भाव से उनके स्वागत के लिए सड़क पर उतरी। रोड शो के दौरान ऐसा लगा मानों फूलों की पंखुड़ियां आसमान में तैर रही हैं। मुख्यमंत्री का काफिला धीरे-धीरे आगे बढ़ता रहा और चारों ओर स्वागत और अभिनंदन के नारे गूंजते रहेे। जगह-जगह लोक नर्तक दलों द्वारा करमा नृत्य की प्रस्तुति से पूरे माहौल में उत्साह और उमंग का वातावरण दिख रहा था।

     मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय
    पूरे छत्तीसगढ़ सहित रायगढ़ के किसानों में भी धान बोनस मिलने की खुशी से उत्साह का माहौल है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी में किए गए वायदों, धान का दो वर्षाें का बकाया बोनस के भुगतान और समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी और धान का मूल्य प्रति क्विंटल 3100 रूपए देने के किसान हितैषी निर्णय के लिए रायगढ़ जिले के किसानों ने मुख्यमंत्री श्री साय को धान से तौलकर उनका अभिनंदन किया।  नागरिकों ने छत्तीसगढ़ की कमान संभालने के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री साय पिछले दो दशकों से रायगढ़ लोकसभा के सांसद हैं और यहां के लोगों से उनकी गहरी आत्मीयता है। वे रायगढ़ निवासियों के सुख-दुख में सम्मिलित होते रहते हैं और दिल्ली तथा रायपुर दोनों ही जगहों में रायगढ़ की जनता के हितों की आवाज उठाते रहे हैं।

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular