Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: कार से मिला 2 करोड़ का गोल्ड... वाहन चेकिंग के...

CG NEWS: कार से मिला 2 करोड़ का गोल्ड… वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ाया 3 किलो से ज्यादा का सोना; 6 दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई

महासमुंद: जिले में पुलिस ने एक कार से 3 किलो 126 ग्राम सोना जब्त किया है। इसकी कीमत 2 करोड़ 6 हजार 400 रुपए बताई जा रही है। पुलिस ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सिघोड़ा पुलिस ने हफ्ते भर के भीतर सोना तस्करी पर दूसरी कार्रवाई की है।

एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि, गुरुवार को साइबर सेल और सिंघोड़ा पुलिस की टीम नेशनल हाईवे-53 की अंतर्राज्यीय सीमा रेहटीखोल चेक पोस्ट पर चेकिंग कर रही थी। तभी ओडिशा की तरफ से आ रही होंडा सिटी कार क्रमांक MH-26 AK 4501 छत्तीसगढ़ आ रही थी।

पुलिस ने कार से 3 किलो 126 ग्राम सोना जब्त किया है।

पुलिस ने कार से 3 किलो 126 ग्राम सोना जब्त किया है।

वाहन चेकिंग के दौरान मिला सोना

पुलिसकर्मी चेकिंग में जुटे थे इसी दौरान संदिग्ध कार को चेक पोस्ट पर रोका गया। चालक से पूछताछ की गई, तो वह गोलमोल जवाब देने लगा। तलाशी लेने पर अंदर एक चेंबर दिखाई दिया, जिसे खोलने पर तीन पैकेट में सोने के 11 बिस्किट, 3 छोटी और 5 बड़ी सोने की पट्टी मिली। सोने का वजन 3 किलो 126 ग्राम है।

बंगाल से महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था गोल्ड

पुलिस ने कार और सोना को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सोना तस्करी के मामलो को देखते हुए पुलिस डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) को सौंपने की तैयारी कर रही है। बताया जाता है कि, सोना पश्चिम बंगाल के खड़गपुर से लेकर महाराष्ट्र के पुणे ले जाया जा रहा था।

13 जनवरी को 5 करोड़ का सोना जब्त हुआ था

महासमुंद जिले की सिंघोड़ा पुलिस ने 13 जनवरी को भी महाराष्ट्र पासिंग कार की पिछली सीट के नीचे बने चेंबर से करीब 5 करोड़ रुपए का 7 किलो 861 ग्राम सोना बरामद किया था। अफसरों के मुताबिक, इनके तार अंतरराष्ट्रीय तस्करों से जुड़े हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular