Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: युवक की हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार... पत्नी के साथ छेड़छाड़...

CG NEWS: युवक की हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार… पत्नी के साथ छेड़छाड़ होता देख पति और भाई ने तकिए से मुंह दबाकर उतारा मौत के घाट

रायगढ़: जिले के कुंजारा जंगल में 22 दिसंबर को मिले अज्ञात युवक की लाश के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शराब के नशे में पत्नी से छेड़छाड़ करने पर आरोपियों ने युवक की तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी थी और शव को जंगल में फेंक दिया था। मामला लैलूंगा थाना क्षेत्र का है।

हत्या के आरोपियों का नाम खगेश साहू, सावित्री साहू और नीलेश साहू है। जानकारी के मुताबिक, रायगढ़ जिले के लैलूंगा थाना क्षेत्र के नवीन कुंजारा जंगल में बांध किनारे 22 दिसंबर को एक अज्ञात युवक का शव नग्न अवस्था में पड़ा मिला था। जांच में युवक की शिनाख्त विनय कुमार निषाद (25) के रूप में हुई थी, जो मोहतराना थाना क्षेत्र सरसींवा का रहने वाला था।

पुलिस की जांच में पता चला कि घटना से पहले विनय को खगेश और नीलेश के साथ देखा गया था। पुलिस ने जब उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो दोनों के अलग-अलग बयान सामने आए। कड़ाई से पूछताछ करने पर खगेश ने अपनी पत्नी सावित्री साहू और नीलेश साहू के साथ मिलकर विनय की तकिए से नाक-मुंह दबाकर हत्या करने की बात कबूल की।

आरोपी ने बताया कि 18 दिसंबर को जूनाडीह लैलूंगा में मकान ढलाई का काम करने के बाद वो शाम साढ़े 7 बजे कुंजरा में स्थित किराए के मकान में आए। विनय, खगेश और नीलेश तीनों ने एक साथ खाना खाया। किराये के मकान में दो खाट हैं। एक खाट पर तीनों युवक सोए थे और बगल की खाट पर खगेश की पत्नी सावित्री साहू सोई थी।

रात में विनय सावित्री के साथ गलत हरकत करने लगा, जिसका उसने विरोध किया। खगेश और नीलेश ने भी विनय को समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं माना। इसे लेकर उनके बीच विवाद हुआ। इसके बाद खगेश ने विनय का मुंह दबाया। नीलेश और उसकी पत्नी सावित्री ने विनय निषाद के नाक-मुंह को तकिए से दबाकर उसकी हत्या कर दी।

थाना प्रभारी लैलूंगा ने बताया कि जांच के दौरान ये भी पता चला कि 18 और 19 दिसंबर को खगेश और नीलेश हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए एक व्यक्ति को मौके पर बुला रहे थे, लेकिन उसके नहीं जाने पर खगेश और नीलेश ने ही बाइक के सहारे मृतक के शव को कुंजारा जंगल में ले जाकर फेंक दिया था। इस घटना के 3 दिन बाद उन्होंने विनय के लापता होने की झूठी रिपोर्ट भी दर्ज थाने में दर्ज कराई थी।

उस वक्त खगेश ने बताया था कि उसने घर ढलाई करने वाली मिक्सर मशीन रखी है। लैलूंगा घरघोड़ा क्षेत्र में छत ढलाई का काम ठेका पर लेकर करता है। वर्तमान में ग्राम कुंजारा में किराए का मकान लेकर पत्नी सावित्री, ममेरे साले नीलेश साहू और जीप ड्राइवर विनय निषाद के साथ रहता था। 18 दिसंबर को लैलूंगा में मकान ढलाई के बाद सभी घर आए। दूसरे दिन 19 दिसबंर की सुबह विनय बिना बताए कहीं चला गया और वापस नहीं आया।

फिलहाल पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular