Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News : छत्तीसगढ़ में बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम लगभग...

CG News : छत्तीसगढ़ में बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम लगभग तय, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगी मुहर, कोरबा से सरोज पांडे, दुर्ग से विजय बघेल का नाम फाइनल; जल्द हो सकता है ऐलान

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। शुक्रवार शाम तक या जल्द ही इनका ऐलान भी हो जाएगा। गुरुवार रात से दिल्ली में शुरू हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद अब खबर आ रही है कि दो सीटों पर कैंडिडेट लगभग फाइनल कर लिए गए हैं। खबर है कि कोरबा से सरोज पांडे और दुर्ग से विजय बघेल बीजेपी बीजेपी उम्मीदवार होंगे।

दिल्ली में हुई इस बैठक में छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री विष्णु देव और उपमुख्यमंत्री अरुण साव शामिल हुए थे। दिल्ली से लौटने के बाद अरुण साव ने कहा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में संभावित प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की गई है। जल्द सूची आ सकती है।

बीजेपी सरोज पांडे को कोरबा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है।

जल्द घोषित करेंगे प्रत्याशियों के नाम

साव ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति के सामने विस्तार से संभावित प्रत्याशियों के बारे में चर्चा हुई है और बहुत जल्द प्रत्याशियों की सूची केंद्रीय चुनाव समिति के विचार करने के बाद घोषित करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी योग्य और जीतने वाले चेहरे को चुनाव मैदान में उतरेगी।

छत्तीसगढ़ की 11 की 11 सीटें जीतेंगे

साव ने कहा जिस तरह से आज छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश का वातावरण मोदीमय है। छत्तीसगढ़ की जनता जिस तरह से नरेंद्र मोदी की योजनाओं और कामों से प्रभावित है, ऐसे में यहां कि जनता 11 की 11 सीट मोदी जी की झोली में डालेगी। उप मुख्यमंत्री अरुण ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अभी से हार मान चुकी है। उनके बड़े-बड़े नेता चुनाव लड़ने से मना कर रहे हैं।

बैठक में इन नामों पर हुई चर्चा

सरगुजा- कमलभान सिंह, रामसेवक पैकरा, विजय नाथ सिंह, रामकिसुन सिंह की दावेदारी पर विचार

रायगढ़- आरपी साय, गोमती साय, सुषमा खलको, गेंदलाल कंवर, सत्यानंद राठिया, शांता साय, गणेशराम भगत, रजनी राठिया के नाम पर चर्चा

जांजगीर- गुरुदयाल पाटले, कमलेश जांगड़े, राजेश्वर पाटले, वेदराम मनहरे, नवीन मार्कंडेय, डॉ कृष्णमूर्ति बांधी, कमला पाटले, गुहाराम अजगले, संतोष लहरे, अंबेश जांगड़े का नाम चल रहा है।

कोरबा- सरोज पाांडेय प्रबल दाबेवार हैं, वहीं इस सीट के लिए विकास महतो, डॉ शर्मा, देवेंद्र पांडेय, हितानंद अग्रवाल, नवीन पटेल, जगत बहादुर के नाम पर भी विचार किया गया।

बिलासपुर- इस सीट से रजनीश सिंह, प्रफुल्ल शर्मा, लखनलाल साहू, तोखन साहू, बृजेंद्र शुक्ला, ललित माखीजा, डॉ विनोद तिवारी, अमर अग्रवाल प्रबल दावेदार हैं।

दुर्ग- इस सीट के लिए मौजूदा सांसद विजय बघेल का नाम लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि दीपक ताराचंद साहू, सरोज पांडे और घनश्याम बारले का नाम भी चल रहा है।

राजनांदगांव- यहां से पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, फुलबासन बाई, कोमल सिंह राजपूत, रमेश पटेल, पूर्व सांसद मधुसूदन यादव और मौजूदा सांसद संतोष पांडेय प्रबल दावेदार हैं।

रायपुर- यहां से मौजूदा सांसद सुनील सोनी के अलावा लक्ष्मी वर्मा, अंबिका यदु, संजय श्रीवास्तव, केदारनाथ गुप्ता, ओमप्रकाश वर्मा, बृजमोहन अग्रवाल का नाम चल रहा है।

महासमुंद- सीट के लिए चंदूलाल साहू और चुन्नीलाल साहू के नाम पर चर्चा हुई है।

कांकेर- सीट पर भोजराज नाग, विकास मरकाम और मौजूदा सांसद मोहन मंडावी, राधेलाल नाग के नाम पर विचार किया जा रहा है।

बस्तर- सीट के लिए रूप सिंह मंडावी, दिनेश कश्यप, सुभाऊराम कश्यप, महेश गागड़ा और ओजस्वी मंडावी के नाम की चर्चा है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular