Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: मंच टूटने से अब डिप्टी CM गिरे... माला पहनाने की...

CG NEWS: मंच टूटने से अब डिप्टी CM गिरे… माला पहनाने की होड़ में सब मंच पर चढ़े; बोनस वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे साव

मुंगेली: छत्तीसगढ़ में मंच टूटने का सिलसिला जारी है। अब डिप्टी सीएम अरुण साव मुंगेली सोमवार शाम मंच टूटने से गिर पड़े। बताया जा रहा है कि स्वागत कार्यक्रम के दौरान क्षमता से अधिक लोग मंच पर चढ़ गए। इसके चलते मंच टूट गया और साव सहित कई नेता गिर पड़े। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई है।

दरअसल, धान का बकाया बोनस वितरण के लिए स्थानीय स्तर पर लोरमी में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें स्थानीय विधायक और डिप्टी सीएम अरुण साव पहुंचे थे। डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार लोरमी पहुंचे साव का जगह-जगह स्वागत किया जा रहा था। पुराना बस स्टैंड पर हो रहे कार्यक्रम में साव भी पहुंचे। दो दिन पहले कोरबा में मंत्री लखनलाल देवांगन मंच टूटने से गिर पड़े थे।

इससे पहले मुंगेली में डिप्टी सीएम ने रोड शो किया था।

इससे पहले मुंगेली में डिप्टी सीएम ने रोड शो किया था।

माला पहनाने की होड़ में सब मंच पर चढ़े

डिप्टी सीएम अरुण साव जब कार्यक्रम में पहुंचे तो वहां पहले से ही कार्यकर्ता और स्थानीय नेता बड़ी संख्या में उमड़े हुए थे। लोगों की काफी भीड़ थी। नेताओं में डिप्टी सीएम का स्वागत करने और माला पहनाने की होड़ मची थी। इस दौरान क्षमता से अधिक लोग मंच पर चढ़ गए। तभी मंच टूटा और सब नीचे गिर पड़े।

रैली निकालकर जताया आभार

इससे पहले अरुण साव ने रैली निकालकर लोगों का आभार जताया। साव प्रसिद्ध मां महामाया के मंदिर भी गए। जहां उन्होंने देवी दर्शन कर आशीर्वाद भी लिया। उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने जिस तरह से मुझे ऐतिहासिक विजय दिलाई है। मैं पूरी ईमानदारी और मेहनत से लोरमी की जनता की सेवा करूंगा। डिप्टी सीएम अरुण साव का गृह जिला मुंगेली है, मुंगेली जिले के लोरमी से ही उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा और विधायक बने हैं।

मुंगेली में स्वागत के लिए मंच बनाया गया था जहां कई लोग चढ़ गए थे।

मुंगेली में स्वागत के लिए मंच बनाया गया था जहां कई लोग चढ़ गए थे।

साव बोले- जो कहा, वो करके दिखाएंगे

साव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, भाजपा ने जो कहा है, वो करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा क, सीएम शपथ के तत्काल बाद पहला काम छत्तीसगढ़ के 18 लाख परिवारों का पीएम आवास स्वीकृति किया गया। मोदी की गारंटी का दूसरा बड़ा काम दो सालों का बकाया धान बोनस किसानों को दिया गया है।

ऐसे हुआ हादसा

हादसा लोरमी के पुराना बस स्टैंड के पास बने मंच का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक जो मंच बनाया गया था। वह करीब 16×16 साइज का बताया जा रहा है, जिसमें क्षमता से अधिक लोग स्वागत के लिए चढ़ गए, इस दौरान मंच भरभराकर टूट गया ।

जिससे डिप्टी सीएम अरुण साव समेत मंच पर मौजूद लगभग सभी लोग नीचे गिर गए। हालांकि पता चला है कि किसी को भी चोट नहीं आई है यह राहत की बात है। जिससे अरुण साव समेत बीजेपी कार्यकर्ता बड़ी दुर्घटना के चपेट में आने से बाल बाल बच गये।

बड़ी माला पहनाने के लिए मंच में कई कार्यकर्ता चढ़े इसी दौरान मंच टूट गया।

बड़ी माला पहनाने के लिए मंच में कई कार्यकर्ता चढ़े इसी दौरान मंच टूट गया।

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का मुंगेली में टूटा था मंच

कुछ साल पहले कांग्रेस नेता मोहन मरकाम का भी मुंगेली में ही मंच टूटा था। मोहन मरकाम जब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष थे तब पहली बार मुंगेली दौरे पर पहुंचे थे। पुराना बस स्टैंड पर बने मंच पर उनके स्वागत में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए। जिससे उस वक्त भी बड़ा हादसा होते होते टल गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular