Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: BSNL के रिटायर्ड अधिकारी से लाखों की ठगी... ऑनलाइन लाइफ...

CG NEWS: BSNL के रिटायर्ड अधिकारी से लाखों की ठगी… ऑनलाइन लाइफ सर्टिफिकेट जमा कराने के बहाने OTP जानकर निकाल लिए 3 लाख रुपए

भिलाई: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक रिटायर्ड अधिकारी अपनी पेंशन बचाने के डर से ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। उसके पास ठग ने फोन किया और लाइफ सर्टिफिकेट ऑनलाइन जमा करने के लिए कहा। इस प्रक्रिया में उसने पेंशनर का ओटीपी ले लिया और उसके खाते से 3 लाख रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए।

भिलाई नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 609 गुलमोहर तालपुरी ए- ब्लॉक भिलाई निवासी विनोद बिहारी प्रसाद (63 वर्ष) के साथ 3 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी हुई है। वो बीएसएनएल में ईडी (एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर) के पद से रिटायर हुए हैं। उन्होंने थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि 6 जनवरी को उनके मोबाइल पर 8415822023 इस नंबर से सुबह 9.30 बजे कॉल आया। कॉलर ने कहा कि वो ट्रेजरी से बात कर रहा है।

भिलाई नगर पुलिस स्टेशन।

भिलाई नगर पुलिस स्टेशन।

उसने उन्हें बताया कि जनवरी में नया कानून आया है। उन्हें अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होगा, नहीं तो उनकी पेंशन बंद हो जाएगी। इससे पेंशनर डर गया। ठग ने उन्हें कहा कि अगर पेंशन जारी रखनी है, तो लाइफ सर्टिफिकेट ऑनलाइन जमा कराना पड़ेगा। इससे पेंशनर डर गया और ठग के बताए मुताबिक ऑनलाइन लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने लगा।

ओटीपी बताते ही निकल गए 3 लाख रुपए

पेंशनर ने बताया कि ठग ने ऑनलाइन लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने के दौरान उसका ओटीपी मांगा। जैसे ही पेंशनर ने उसे ओटीपी बताया, उसके पीएनबी बैंक के खाते से 99 हजार रुपये, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के खाते से 99 हजार रुपए और बैंक आफ इंडिया के खाते से 99 हजार रुपए सहित कुल 2 लाख 97 हजार रुपए निकल गए।

इसके बाद पोर्टिंग के लिए मैसेज आया, तो विनोद बिहारी को ठगी का अहसास हुआ और वो अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए भिलाई नगर थाने पहुंचे। पुलिस फिलहाल मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular