Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News: भगवान राम-सीता पर टीचर ने की अपमानजनक टिप्पणी... छात्रों को...

CG News: भगवान राम-सीता पर टीचर ने की अपमानजनक टिप्पणी… छात्रों को पढ़ाया हिंदू का अर्थ चोर होता है, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का मामला

Balrampur: बलरामपुर के रामानुजगंज क्षेत्र के रामचंद्रपुर विकासखंड क्षेत्र के डिण्डो में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के टीचर द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला सामने आया है।छात्रों ने हिस्ट्री टीचर फुलजेन्स तिग्गा पर प्रभु राम और माता सीता पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप लगाए हैं।

स्कूल में टीचर के इस तरह की बात करने से छात्र छात्राओं और परिजन काफी नाराज है। उनका कहना है कि उनकी जाति और भगवान श्रीराम और माता सीता के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का उपयोग करने से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। छात्रों के परिजनों और स्थानीय लोगों ने डिण्डो चौकी में पहुंचकर शिक्षक के खिलाफ लिखित में शिकायत दी और FIR दर्ज करने की मांग की है।

शिक्षक ने हिंदू धर्म पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

बच्चों ने बताया कि शिक्षक फुलजेन्स तिग्गा द्वारा यह पढ़ाया जाता है कि प्रभु राम और माता सीता मांस का सेवन करते हैं। हिंदू का अर्थ चोर होता है। साथ ही शिक्षक हिंदू बाहुल्य जातियों को नीच बताते हैं।

अभिभावकों ने की लिखित शिकायत

अभिभावकों ने की लिखित शिकायत

शिक्षक को जारी किया गया नोटिस

ग्रामीणों और छात्रों ने ना सिर्फ पुलिस में शिकायत की बल्कि जिला शिक्षा अधिकारी के साथ ही विकासखंड शिक्षा अधिकारी से भी मामले की शिकायत की। जिसके बाद बीईओ सहित कई अधिकारी स्कूल पहुंचे और स्टूडेंट्स से बात की। बीईओ ने एक्शन लेते हुए शिक्षक को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

धर्म और जाति के बारे में भ्रामक जानकारी देने का आरोप

रामानुजगंज BEO सदानंद कुशवाहा ने बताया कि डिण्डो के स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा जानकारी मिली है कि स्वामी आत्मानंद स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक फुलजेन्स तिग्गा स्कूल के बच्चों को धर्म और जाति के बारे में भ्रामक जानकारी दे रहे हैं। भगवान श्रीराम के बारे में भी आपत्तिजनक टिप्पणी करने की बात सामने आई है। शिक्षक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular