Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News: 26 जनवरी को लेकर ट्रैफिक रूट प्लान जारी... पुलिस ने...

CG News: 26 जनवरी को लेकर ट्रैफिक रूट प्लान जारी… पुलिस ने जाम से बचने के लिए इन रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह दी, परेड ग्राउंड के अंदर ये समान ले जाना रहेगा बैन

RAIPUR: राजधानी रायपुर में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी पूरी हो चुकी है। शुक्रवार को राज्यपाल, रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में परेड की सलामी और ध्वजारोहण करेंगे। रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने भी 26 जनवरी को लेकर ट्रैफिक रूट प्लान जारी किया है। जिसमें लोगों को जाम से बचने के लिए दूसरे वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया गया है।

इसके अलावा पुलिस ने परेड ग्राउंड के भीतर ले जाने के लिए बैन रहने वाले समानों की लिस्ट भी जारी की है। इस आयोजन में कई विभागों की प्रदर्शनी भी दिखाई जाएगी। साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा।

पुलिस परेड ग्राउंड रिहर्सल

पुलिस परेड ग्राउंड रिहर्सल

इन जगहों पर करना होगा गाड़ियों की पार्किंग-

लाल(Red) कार पास वाले वाहन पीडब्ल्यू डी चौक, छत्तीसगढ़ कालेज, कुन्दन पैलेस, पीडब्ल्यूडी कालोनी होकर एम.टी.वर्क्स शॉप गेट होकर वायरलेस आफिस के सामने से होकर आफिसर्स मेस के पास गाड़ियों की पार्किंग करेंगे।

हरा(Green) कार पास वाले गाड़ियों की पार्किंग सेन्ट पॉल स्कूल के ग्राउण्ड में बनाई गई है। ये वाहन चालक सेन्टपॉल स्कूल से पैदल पुलिस लाईन के मेन गेट से एंट्री लेंगे।

स्कूल बसों का मार्ग और पार्किग – परेड ग्राउण्ड में छात्र/छात्राओं और अन्य संस्थाओं की बसें पुलिस लाईन पिछला गेट टिकरापारा की ओर से अन्दर एंट्री करेगी। जो प्रवेश कर स्केटिंग ग्राउण्ड के सामने पार्क होगा। सड़क पर बसों की पार्किंग नहीं होगी।

सिद्वार्थ चौक/पुरानी बस्ती की ओर आने वाले बिना पास की गाड़ियों को पुलिस लाईन पिछला गेट के किनारे एक लाईन से किनारे पार्क कर सकतें है। वहां से वो पैदल परेड ग्राउण्ड में एंट्री करेंगे।

पी.डब्ल्यू.डी. चौंक की ओर से आने वाले बिना पास धारी वाहन सेन्टपाल स्कूल पार्किंग स्थल में पार्क कर आर.आई गेट से प्रवेश करेंगे।

मीडिया की ओबी वैन पुलिस लाईन धमतरी गेट से होकर एंट्री करेगी। जो हैलीपेड के बगल में पार्किग होगी।

बड़ी गाड़ियों की आवाजाही रहेगी बैन

राजिम-धमतरी रोड से आने वाले मिनीबस/बस सुबह 7 बजे से परेड की भीड़ छटंने तक सिद्वार्थ चौक से आगे कालीबाड़ी चौक की ओर आवागमन प्रतिबंधित होगा। ये वाहन पचपेढ़ीनाका से तेलीबांधा की ओर से एंट्री कर सकते है। इसके अलावा प्रतिबंधित मार्ग में डीजल/पेट्रोल टैंकर या अन्य आवश्यक वस्तु परिवहन करने वाले वाहनों को भी प्रतिबंधित किया गया है।

इन सड़कों में होगा ट्रैफिक डायवर्ट

1.पेन्सनबाड़ा चौक से पुलिस लाईन की ओर सभी प्रकार के वाहनों को आना। 2.पीडब्ल्युडी चौक, महिला थाना चौक, पुलिस लाईन की ओर बिना पास धारी वाहन एवं स्कूल बसों का आना। 3.सिद्वार्थ चौक से कालीबाड़ी चौक की ओर राजिम मार्ग के बस, डीजल/पेट्रोल, सब्जी वाहन और अन्य सभी प्रकार के छोटे माल वाहक वाहनों का आना। 4.खजाना चौक से कालीबाड़ी की ओर बस आना, इस मार्ग से आवागमन करने वाले बस स्टैण्ड के केनाल लिकिंग रोड होकर तेलीबांधा रिंग रोड 1 से होकर आवागमन कर सकतें हैं।

ये समान रहेंगे परेड ग्राउंड में बैन

शराब, बीड़ी-सिगरेट, गुटखा तंबाकु, माचिस, लाईटर्स, ज्वलनशील पदार्थ, छाता,बोर्ड, वाद्य यंत्र, आग्नेयअस्त्र, फटाका, चाकु, कटार,तलवार, कैंची, ब्लैड्स, काटने वाले तेज धारदार वस्तु, खतरनाक वस्तु, भड़काउ/संकट पैदा करने वाले संकेत, फुग्गे, गेन्द,लकड़ी की लाठी, हॉकी-स्टीक, प्रचार समाग्री, लाउड हैलर, हार्न, रेडियो, पालतु जानवर इत्यादि।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular