Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 34 पटवारियों का इंक्रीमेंट रोकने के आदेश... 24 घंटे के भीतर...

CG: 34 पटवारियों का इंक्रीमेंट रोकने के आदेश… 24 घंटे के भीतर मांगा जवाब, सामूहिक अवकाश के मामले में कई पटवारी होंगे सस्पेंड

दुर्ग: एसडीएम लक्ष्मण तिवारी ने जिले के 34 पटवारियों का इंक्रीमेंट रोकने का आदेश जारी किया है। उन्होंने सभी पटवारियों को नोटिस जारी कर आदेश दिया है कि यदि वो सोमवार 6 मार्च तक सामूहिक अवकाश लेने का स्पष्ट कारण नहीं बताते तो उनके खिलाफ इंक्रीमेंट रोकने की कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं एसडीएम ने सस्पेंड करने की बात भी कही है।

खुद पहुंचे निरीक्षण करने पटवारी कार्यालय
एसडीएम लक्ष्मण तिवारी ने अवकाश आवेदन तो अस्वीकृत कर दिया, साथ ही वो सभी पटवारियों के कार्यालय पर औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान उन्हें कोई भी पटवारी अपने कार्यालय में नहीं मिला। इसके बाद एसडीएम ने सभी 34 पटवारियों को शोकाज नोटिस जारी किया और 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा।

शुक्रवार को जब उन्होंने कानूनगो प्रीति भगत से पूछा कि किसका जवाब आया है तो उन्होंने बताया कि किसी भी पटवारी का जवाब नहीं आया। इसके बाद एसडीएम ने सभी पटवारियों को अंतिम नोटिस जारी किया। नोटिस में स्पष्ट रूप से यह लिखा गया कि जो भी इस अंतिम नोटिस का संतोष जनक जवाब नहीं देगा उसके खिलाफ इंक्रीमेंट रोकने की कार्रवाई की जाएगी।

तहसील कार्यालय का निरीक्षण करते कलेक्टर

तहसील कार्यालय का निरीक्षण करते कलेक्टर

इससे पहले भी कलेक्टर 6 पटवारियों को कर चुके हैं सस्पेंड
इससे पहले भी दुर्ग कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने राजस्व अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। यहां कई पटवारियों के बारे में शिकायत मिलने के बाद उन्होंने काम में लापरवाही बरतने वाले 6 पटवारियों को सस्पेंड कर दिया था। कलेक्टर मीणा ने धमधा हल्का नंबर 1 के पटवारी केशव लाल साहू, पटवारी हल्का नंबर 50 धमधा के लोकेश्वर सिंह ठाकुर, पटवारी हल्का नंबर 49 के पटवारी नवीन मिश्रा, पटवारी हल्का नंबर 38 के पटवारी योगेश कुमार बंधेया, पाटन पटवारी हल्का नंबर 53 गातापार पीकेश जायसवाल और पटवारी हल्का क्रमांक 46 बीजभाठा के पटवारी ईश्वर सेवई को सस्पेंड किया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular