Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: पटेल (मरार) समाज ने पूरे प्रदेश में एक सशक्त और संगठित...

CG: पटेल (मरार) समाज ने पूरे प्रदेश में एक सशक्त और संगठित समाज की अवधारणा को पूरा करते हुए आगे बढ़ रहा- मंत्री मोहम्मद अकबर

  • कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ग्राम कांपा, मड़मड़ा और भलपहरी में मां शाकंभरी जयंती में शामिल हुए
  • मंत्री श्री अकबर ने ग्राम भलपहरी में 10 लाख, ग्राम मड़मड़ा में 5 लाख और ग्राम कांपा में महामाया मंदिर ज्योति कलश के लिए 3 लाख की घोषणा की
  • मंत्री श्री अकबर ने मां शाकम्भरी देवी की पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की

कवर्धा: प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री और कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर बुधवार को एक दिवसीय प्रवास के दौरान पटेल (मरार) समाज द्वारा ग्राम मड़मड़ा, ग्राम कांपा और ग्राम भलपहरी में आयोजित मां शाकम्भरी जंयती में शामिल हुए। मंत्री श्री अकबर ने मां शाकम्भरी देवी की पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस दौरान मंत्री श्री अकबर ने पटेल सामुदायिक भवन निर्माण के लिए ग्राम भलपहरी में 10 लाख, ग्राम मड़मड़ा में 5 लाख और ग्राम कांपा में महामाया मंदिर ज्योति कलश के लिए 3 लाख की घोषणा की। उन्होंने कहा कि समाज की आर्थिक उत्थान और प्रगति के लिए छत्तीसगढ़ सरकार समाज के साथ खड़ी है और उनके उत्थान के लिए लगातार कार्य कर रही है।  इस अवसर पर श्री नीलकंठ चन्द्रवंशी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्रीमती होरी साहू, कृषि उपज मंडी अध्यक्ष श्री नीलकंठ साहू, उपाध्याक्ष श्री चोवाराम साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं समाज के प्रमुख, वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।

मंत्री श्री अकबर ने पटेल (मरार) समाज द्वारा आयोजित मां शाकंभरी जयंती के आयोजन के लिए समाज के सभी प्रमुखों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मां शाकंभरी, मां अन्नपूर्णा और शक्ति स्वरूपा दुर्गा का भी अवतार है। पूरे प्रदेश में मां शाकंभरी जयंती को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है और वन देवी के रूप में भी पूजा अर्चना की जाती है। उन्होंने पटेल समाज की तारिफ करते हुए कहा कि पटेल समाज एक संगठित और सशक्त समाज है। उन्होंने कहा कि समाज ने पूरे प्रदेश में एक सशक्त और संगठित समाज की अवधारणा को पूरा करते हुए आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि समाज का मूल व्यवसाय खेती किसानी, सब्जी-भाजी के उत्पादन कर अपने अजीवका का साधन उपलब्ध कराना है।

मंत्री श्री अकबर ने कहा कि किसी भी समाज के विकास के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है। शिक्षा ही मनुष्य को संस्कार और गुणवान बनाती है। समाज के लोग ज्यादा शिक्षित होंगे तभी समाज का सम्मान बढ़ेगा और पटेल समाज एक मेहनतकश समाज है। कड़ी मेहनत कर धरती को हरा भरा बनाने का कार्य मरार समाज करता है। उन्होंने कहा कि बड़ा सौभाग्य का दिन है कि पटेल समाज के द्वारा आयोजित मां शाकंभरी की जयंती मनाई जा रही है और पटेल समाज एक ऐसा समाज जो सिर्फ कृषि के क्षेत्र में नही, बल्की हर क्षेत्र में काफी आगे है। समाज का हर क्षेत्र में प्रतिनिधित्व सहयोग लगातार मिलता आ रहा है। विकास की बात हो, राजनीति का क्षेत्र हो, सामाजिक क्षेत्र हो धार्मिक क्षेत्र हो, समाज किसी भी क्षेत्र में कहीं भी पीछे नहीं है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular