Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: FIR कराने पहुंचे युवक को पुलिवाले ने दी गाली.. एक लाख...

CG: FIR कराने पहुंचे युवक को पुलिवाले ने दी गाली.. एक लाख की चोरी का केस बनाया 10 हजार, सही कीमत लिखने बोला तो धमकी भी दी

Bilaspur: बिलासपुर में सूने मकान में चोरी का केस दर्ज कराने पहुंचे युवक से पुलिसवाले ने दुर्व्यवहार करते हुए गाली-गलौज किया। युवक का कसूर यह था कि उसने चोरी गई संपत्ति की सही कीमत दर्ज करने की गुजारिश की। इससे नाराज होकर थाने के मुंशी ने उसे धमकाते हुए कहा कि हम तुम्हारी रिपोर्ट दर्ज कर रहे हैं और ऊपर से बात ज्यादा कर रहे हो, तुम जाओ, जहां शिकायत करना है कर दो। मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार दीपक भास्कर घुरू के सिद्धी विनायक कालोनी घुरू में रहता है। वह प्राइवेट नौकरी करता है। मंगलवार को वह अपने घर में ताला बंद कर परिवार के साथ रिश्तेदार के यहां दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने ग्राम मारूकापा चला गया था। इस बीच मकान सूनसान था और कोई नहीं था। बुधवार की रात में दीपक ने अपने पड़ोसी लक्की को फोन कर अपने घ्ज्ञर की जानकारी ली, तब उसने बताया कि घर का ताला टूटा हुआ है।

घर पहुंचने पर बिखरे पड़े थे सामान, एक लाख का सामान गायब
गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे वह गांव से अपने घर पहुंचा। इस दौरान मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। अंदर जाने पर पता चला कि कमरों में सामान बिखरे पड़े थे। वहीं, आलमारी का लाक भी टूटा मिला। चोरों ने घर से एलईडी टीवी, सोने-चांदी के गहनों के साथ ही नगदी रकम चोरी कर लिया था। घर की तलाशी लेने के बाद वह शिकायत लेकर थाने पहुंचा।

युवक ने पुलिसकर्मी पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

युवक ने पुलिसकर्मी पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

एक लाख की चोरी, 10 हजार रुपए का बनाया
दीपक भास्कर ने बताया कि उसके घर से चोरों ने करीब एक लाख रुपए का माल चोरी किया है। लेकिन, जब वह केस दर्ज कराने सकरी थाना पहुंचा, तब पुलिस वाले ने 10 से 15 हजार रुपए का केस दर्ज करने की बात कही। उसके मना करने पर पुलिस वाले ने उसके साथ गाली देते हुए दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। पुलिस वाले ने कहा कि हम तुम्हारी रिपोर्ट दर्ज कर रहे हैं और तुम ज्यादा बात कर रहे हो। आखिरकार, पुलिस ने 40 हजार रुपए की चोरी का केस बनाया।

युवक बोला- मदद के लिए जाते हैं पुलिस के पास
दीपक भास्कर ने कहा कि लोग पुलिस के पास सहायता के लिए जाते हैं और मदद की उम्मीद रखते हैं। लेकिन, पुलिस वाले ही दुर्व्यवहार करे तो लोग कहां जाएंगे। उसने बताया कि पुलिस वाले ने कहा कि जाओ तुम्हें जिससे शिकायत करना है कर दो। लेकिन, फिर भी वह हाथ जोड़कर मदद मांग मांगता रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular