Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजधानी में निर्माणाधीन ब्रिज, रेलवे...

CG: लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजधानी में निर्माणाधीन ब्रिज, रेलवे अंडर ब्रिज और एक्सप्रेस-वे का किया निरीक्षण…

  • जल्द ही शुरू होंगे एक्सप्रेस-वे, गोगांव अंडर ब्रिज एवं तेलधानी ओवर ब्रिज: श्री ताम्रध्वज साहू

रायपुर: लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज राजधानी रायपुर के विभिन्न इलाकों में निर्माणाधीन ब्रिज, रेलवे अंडर ब्रिज और एक्सप्रेस-वे का सघन निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। श्री साहू ने कहा कि अधिकारी निर्माण कार्यों की सतत निगरानी करें। लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने आज रायपुर के गोगांव अंडर ब्रिज एवं तेलघानी नाका के पास के बन रहे ओवर ब्रिज तथा एक्सप्रेस-वे  का निरीक्षण किया। उन्होंने ब्रिज निर्माण से संबंधित अधिकारियों से कहा कि रेलवे से समन्वय कर कार्य समय पर पूर्ण करें। मंत्री श्री साहू ने एक्सप्रेस-वे और ब्रिज निर्माण से संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी शेष बचे कार्यों को त्वरित गति से पूरा करें ताकि इसका शीघ्र लोकार्पण हो सके और आम नागरिकों को इन क्षेत्रों में सुविधाजनक यातायात का लाभ मिल सके।

जल्द ही शुरू होंगे एक्सप्रेस-वे, गोगांव अंडर ब्रिज एवं तेलधानी ओवर ब्रिज: श्री ताम्रध्वज साहू
  लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू

लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने बताया है कि रायपुर स्टेशन से शदाणी दरबार तक बनी एक्सप्रेस-वे सड़क सहित सभी ब्रिज संबंधित कार्य अब पूर्णता की ओर है। बीते वर्षों में कोरोना महामारी की विषम चुनौतियों के कारण विकास कार्यों में तोड़ा विलंभ अवश्य हुआ था लेकिन अब ये कार्य पूर्ण होने के करीब हैं। उन्होंने कहा कि  वर्ष 2020 से 2023 तक मैंने एक्सप्रेस-वे सहित सभी ब्रिज संबंधित कार्यों का लगातार निरीक्षण किया है और अधिकारियों को इनके संबंधित कार्यों में प्रगति लाने और गुणवत्तामूलक कार्य करते हुए सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश देता रहा हूं।

श्री साहू ने कहा कि इस दौरान निर्माणाधीन गोगांव और डीआरएम ऑफिस अंडर ब्रिज कार्य की धीमी प्रगति पर पुराने ठेकेदार का टेंडर निरस्त किया गया और नए सिरे टेंडर प्रक्रिया पूरी कर विकास कार्यों को आगे बढ़ाया गया ताकि लोगों को जाम की समस्या से निजात मिले और लोगों को सुगम यातायात का लाभ मिल सके। लोक निर्माण मंत्री ने कहा है कि वर्तमान स्थिति में गोगांव अंडर ब्रिज एवं तेलघानी नाका ओवर ब्रिज में इलेक्ट्रिकल और सौंदर्यीकरण कार्य पूर्णता की ओर है और शीघ्र ही इसे शहर वासियों के लिए प्रारम्भ कर दिया जायेगा। इसके साथ ही साथ ही अगले कुछ महीनों में फाफाडीह डीआरएम ऑफिस अंडर ब्रिज का कार्य पूर्ण होते ही उसे भी शहर वासियों के लिए प्रारम्भ कर दिया जायेगा। निरीक्षण के दौरान संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular