Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: प्यून के पति ने किया बच्ची से दुष्कर्म... पुलिस ने 50...

CG: प्यून के पति ने किया बच्ची से दुष्कर्म… पुलिस ने 50 लोगों को पकड़ा था, मासूम ने एक को पहचाना, आश्रम अधिक्षका के खिलाफ भी मामला दर्ज

Sukma: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी पोटाकेबिन में पदस्थ एक प्यून का पति है। बताया जा रहा है कि, मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने करीब 50 लोगों को हिरासत में लिया था। जिसके बाद आरोपी की पहचान करने उन्हें बच्ची को दिखाया गया। मासूम ने इनमें से एक आरोपी को पहचान लिया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इधर, पोटाकेबिन की अधीक्षिका के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही यह मामला उजागर हुआ पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए 8 सदस्यीय टीम का गठन किया था। फिर सायबर सेल की मदद से घटना वाली रात पोटाकेबिन के आस-पास मोबाइल लोकेशन को खंगाला गया। फिर एक-एक कर पुलिस ने करीब 50 लोगों को पकड़ा। जिनसे पूछताछ की गई। सभी को बच्ची के सामने लाकर खड़ा किया था। बच्ची ने इनमें से एक शख्स माड़वी हिड़मा उर्फ राजू (35) को पहचान लिया। जिसके बाद पुलिस ने भी आरोपी से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया।

आरोपी युवक प्यून का पति है।

आरोपी युवक प्यून का पति है।

पुलिस अफसरों ने बताया कि, आरोपी युवक पोटाकेबिन में काम करने वाली एक प्यून का पति है। वह अक्सर पोटाकेबिन में आता जाता रहता था। उसे पोटाकेबिन के अंदर आने वाले रास्ते, कैंपस की दीवार, कमरों की जनाकारी थी। इसलिए पिछले शनिवार-रविवार की रात वह कैंपस में आसानी से घुस गया था। हालांकि, मामले के 5 दिन बाद उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया है।

अधीक्षिका के खिलाफ भी मामला दर्ज
दुष्कर्म के मामले को दबाने और लेट से संबंधित विभाग और पुलिस को जानकारी देने की वजह से अधीक्षिका पर भी कार्रवाई की गई है। अधीक्षिका हीना (36) के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है। अधीक्षिका को भी गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है। साथ ही पद से भी सस्पेंड कर दिया गया है।

सुकमा के SP ने प्रेस वार्ता लेकर मामले का खुलासा किया है।

सुकमा के SP ने प्रेस वार्ता लेकर मामले का खुलासा किया है।

सिलसिलेवार जानिए पूरी घटना……..

  • शनिवार 22 जुलाई की रात पोटाकेबिन की सारी छात्राएं खाना खाने के बाद सोने चली गईं थीं। इसी बीच आधी रात को एक युवक किसी तरह से बालिकाओं के कमरे में घुस गया। यहां सो रही एक 5 साल की बच्ची के मुंह में हाथ रख उसे उठाकर ले गया था। फिर पोटाकेबिन के आस-पास ही किसी जगह पर उसके साथ दुष्कर्म किया। जब बच्ची चिल्लाने लगी और अन्य छात्राएं उठीं तो युवक भाग निकला। उसी रात इस बात की जानकारी अधीक्षिका को भी मिली थी।
  • अगले दिन यानी रविवार 23 जुलाई को एर्राबोर गांव का साप्ताहिक बाजार लगा था। छात्रा के परिजन बाजार करने आए थे। दोपहर बाद वे छात्रा से मिलने के लिए पोटाकेबिन पहुंचे। वहीं छात्रा को घर लेकर चले गए थे। छात्रा काफी डरी हुई थी। उसी दिन उसकी तबियत भी खराब होने लगी। परिजन उसे अस्पताल लेकर गए। जहां मेडिकल जांच में दुष्कर्म होने की बात पता चली। जब परिजनों ने छात्रा से पूछताछ की तो उसने परिजनों को सारी बातें बताई।
  • सोमवार 24 जुलाई को परिजन पोटाकेबिन पहुंचे। अधीक्षिका को इस मामले के बारे में बताया और उनसे FIR करने दबाव बनाया गया। जिसके बाद अधीक्षिका एर्राबोर पुलिस थाना पहुंची और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाई। परिजनों ने अधिक्षका पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular