Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: युवक के कपड़े उतरवाकर वसूले 5.50 लाख रुपए... लड़की ने न्यूड...

CG: युवक के कपड़े उतरवाकर वसूले 5.50 लाख रुपए… लड़की ने न्यूड होकर किया था वीडियो कॉल; फिर रिकॉर्डिंग कर शुरू की ब्लैकमेलिंग

BILASPUR: बिलासपुर में युवक सेक्सटॉर्शन का शिकार हो गया। साइबर ठगों ने उसे ब्लैकमेल कर साढ़े 5 लाख रुपए हड़प लिए। युवक को एक लड़की ने न्यूड कॉल किया और अपनी बातों में फंसाकर उसके भी कपड़े उतरवा लिए। उसकी रिकॉर्डिंग कर ली और झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कुमार (27) कृषि कार्य करता है। इंस्टाग्राम अकाउंट पर उसकी एक अनजान लड़की से पहचान हुई और फिर दोनों ने बातचीत शुरू कर दी। दोनों के बीच वीडियो कॉल पर भी बात होने लगी। रोशन ने पुलिस को बताया कि इस बीच वह अक्सर अश्लील बातें करती और उसे उकसाती।

साइबर ठग युवती ने युवक को दोस्ती के बहाने फंसाया।

साइबर ठग युवती ने युवक को दोस्ती के बहाने फंसाया।

न्यूड होकर कॉल किया, युवक के उतरवाए कपड़े

करीब 3-4 दिन पहले 23 और 24 नवंबर की रात लड़की ने फिर कुमार को वीडियो कॉल किया। बातचीत के दौरान वह न्यूड हो गई और कुमार को भी बातों में फंसाकर उसके कपड़े उतरवा दिए। इस बीच लड़की ने स्क्रीन रिकॉर्डर से वीडियो बनाकर रोशन के मोबाइल पर भेज दिया।

वीडियो रिकार्डिंग देखकर डर गया युवक
मोबाइल पर आए अपने वीडियो की रिकार्डिंग देखकर कुमार डर गया। वीडियो में युवती और युवक दोनों न्यूड थे। लोक-लाज और बदनामी के साथ ही पुलिस केस में फंसने की वजह से युवक सहम गया। युवती ने उसे धमकी दी कि वह वीडियो वायरल कर देगी और ब्लैकमेल कर 5.50 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए।

लोगों को फंसाने अलग-अलग हथकंडे अपना रहे साइबर ठग।

और पैसों का डिमांड करने लगी लड़की
लड़की ने युवक से पांच लाख रुपए वसूल लिए। इसके बाद भी और पैसों का डिमांड करने लगी। इस दौरान कुछ अन्य लोगों ने उसे कॉल किया और खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताया। केस दर्ज करने की धमकी देकर और रुपए की डिमांड करने लगे। इस पर युवक थाने पहुंचा और मामला दर्ज कराया।

साइबर ठग फंसाने के लिए फैलाते हैं जाल
दरअसल, साइबर ठग लगातार सक्रिय हैं, जो अलग-अलग तरीके से लोगों को फंसाने के लिए जाल फैलाते हैं। साइबर ठगों के इस तरह सेक्सटॉर्शन का केस पिछले कुछ सालों से बढ़ गया है। इसमें युवतियां भी शामिल रहती हैं, जो न्यूड कॉल कर वीडियो बनाती हैं और युवकों को ब्लैकमेल करती हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular