Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: दिनदहाड़े ढाई लाख की लूट... बैंक से पैसे निकालकर पैदल घर...

CG: दिनदहाड़े ढाई लाख की लूट… बैंक से पैसे निकालकर पैदल घर जा रहे थे रिटायर्ड कर्मी तभी स्कूटी सवार युवक ने झपट्‌टा मारकर लूट लिया थैला

बैंक मे लगे सीसीटीवी कैमरे में भी आरोपी की तस्वीर कैद हो गई है।

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दिनदहाड़े रिटायर्ड वृद्ध व्यक्ति से स्कूटी सवार युवक ने ढाई लाख रुपए लूट लिया। रिटायर्ड कर्मी अपनी बेटी की शादी का कर्ज चुकाने के लिए एसबीआई से पैसे निकालकर पैदल अपने घर जा रहे थे। उसी समय स्कूटी सवार युवक आया और झपट्‌टा मारकर थैले को लूट लिया। लूट यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसके आधार पर पर पुलिस लुटेरे की तलाश में जुट गई है। घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार कपिल नगर निवासी शिवकुमार चंद्रा (70) मेडिकल कंपनी के रिटायर्ड कर्मचारी हैं। सरकंडा के एसबीआई शाखा में उनका अकाउंट है। मंगलवार को दोपहर वे बैंक में पैसे निकालने गए थे, जहां उन्होंने ढाई लाख रुपए निकलवाया और पैसों को थैले में लेकर दोपहर करीब दो बजे पैदल अपने घर जाने के लिए निकल गए।

लूट की वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

लूट की वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

घर के पास गली में हुई वारदात
अभी शिवकुमार थैले को हाथ लेकर पैदल अपने घर जाने वाली गली के पास पहुंचे थे। तभी स्कूटी सवार युवक उनका पीछा करते हुए आया और अचानक उनके थैले को लूटने के लिए झपट्‌टा मारा। एक बार में थैला उनके हाथ से नीचे गिर गया, जिसे उठाने के बाद बदमाश दोबारा आया और थैले को लूट कर भाग निकला।

लोगों से मदद मांगते रहे वृद्ध, किसी ने नहीं सुनी बात
उन्होंने बताया कि लुटेरे युवक को पकड़ने के लिए उन्होंने आसपास के लोगों से मदद मांगी। लेकिन, किसी ने उनकी मदद नहीं की और न ही लुटेरे का पीछा किया। लिहाजा, वह खुद पैदल दौड़ते हुए बदमाश का पीछा करने लगे। बाद में उन्होंने इस घटना की जानकारी अपने परिजन को दी और फिर सरकंडा थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

पहले थैला जमीन पर गिरा तो लौटकर दोबारा आया बदमाश।

पहले थैला जमीन पर गिरा तो लौटकर दोबारा आया बदमाश।

बेटी की शादी का कर्ज चुकाने निकाले पैसे
शिवचंद्रा ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही अपनी बेटी की शादी की है, जिनका उन पर कर्ज है। कर्ज चुकाने के लिए उन्होंने अपनी जमीन का सौदा तय किया है, जिसका उन्हें एडवांस मिला था। उन्हीं पैसों को निकालने के लिए वे बैंक गए थे और पैसे निकालकर घर लौट रहे थे।

मौके पर पहुंची पुलिस, सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ लुटेरा
इस घटना की जानकारी मिलते ही टीआई फैजूल शाह अपनी टीम को लेकर घटनास्थल पहुंच गए। उन्होंने लुटेरे युवक की तलाश शुरू कर दी है। बदमाश लुटेरे की पहचान करने के लिए पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। एक जगह कैमरे में आरोपी युवक कैद हो गया है और थैले लूटकर भागते नजर आ रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular