Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रेत माफियाओं ने श्मशान तक की खुदाई... अवैध उत्खनन के चक्कर...

CG: रेत माफियाओं ने श्मशान तक की खुदाई… अवैध उत्खनन के चक्कर में गड़े मुर्दे उखाड़े, ग्रामीणों में आक्रोश, खनिज विभाग जांच के लिए पहुंची

कांकेर: जिले के दुधावां गांव में महानदी में धड़ल्ले से रेत की अवैध खुदाई हो रही है। रेत तस्करों ने नदी किनारे श्मशान घाट तक खुदाई कर दी, जिसके कारण शवों के कंकाल बाहर निकल आए। इन कंकालों और हड्डियों को देखकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। मामला नरहरपुर थाना अंतर्गत दुधावा चौकी का है।

मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने खनिज विभाग को मौके पर जांच के लिए भेजा है। बता दें कि बारिश के मौसम में 10 जून से 15 सितंबर तक रेत का उत्खनन करना प्रतिबंधित रहता है। इसके बाद भी नदी के किनारे से रेत तस्कर खुलेआम जेसीबी मशीन लगाकर इसकी अवैध खुदाई कर रहे हैं।

ग्राम दुधावां में श्मशान तक कर दी गई अवैध खुदाई, बाहर निकल आए शवों के अवशेष।

ग्राम दुधावां में श्मशान तक कर दी गई अवैध खुदाई, बाहर निकल आए शवों के अवशेष।

तस्करों के हौसले इतने बुलंद हैं कि नदी के किनारे से उसकी कटाई कर दूसरी जमीन तक पहुंच गए और श्मशान घाट की खुदाई कर डाली। जिसकी वजह से वहां दफ्न शव के अवशेष बाहर आ गए।

कांकेर जिले के दुधावां गांव में महानदी में धड़ल्ले से रेत की अवैध खुदाई हो रही है।

कांकेर जिले के दुधावां गांव में महानदी में धड़ल्ले से रेत की अवैध खुदाई हो रही है।

आसपास के गांववालों ने इस पर कड़ा विरोध जताया। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इधर खनिज निरीक्षक दीपक तिवारी ने बताया कि ग्राम पंचायत से जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने रेत माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular