Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : शॉर्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, एन्युअल डे...

CG : शॉर्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, एन्युअल डे रिहर्सल के लिए पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम जा रहे थे बच्चे; सभी सुरक्षित

कबीरधाम: जिले के सिटी कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को प्राइवेट स्कूल की बस में आग लग गई। हालांकि आग को तत्काल फायर एक्सटिंग्विशर से बुझा लिया गया, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दुर्घटना के वक्त बस में 25-30 बच्चे सवार थे।

जानकारी के मुताबिक, अशोका पब्लिक स्कूल की बस करीब 30 बच्चों को लेकर एन्युअल फंक्शन की रिहर्सल कराने लेकर जा रही थी। पीजी कॉलेज ग्राउंड स्थित ऑडिटोरियम में रिहर्सल कराया जा रहा है। शहर के मुख्य मार्ग पर जैसे ही बस मां भुवनेश्वरी टॉकीज के पास पहुंची, इंजन से काफी धुआं निकलने लगा। ड्राइवर ने धुआं निकलता देख बस तुरंत रोक दी और सभी बच्चों को बाहर निकाल लिया।

प्राइवेट स्कूल की बस में लगी आग।

प्राइवेट स्कूल की बस में लगी आग।

बस में लगी आग पर पाया गया काबू

ड्राइवर और कंडक्टर ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। बस में आग लग गई थी, जिसे देखते हुए उन्होंने गाड़ी में मौजूद फायर एक्सटिंग्विशर से आग बुझाने की कोशिश की। तब तक फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई और तत्काल आग पर काबू पा लिया।

सभी बच्चे सुरक्षित

शहर की मेन रोड होने के चलते थोड़ी देर के लिए यहां जाम की स्थिति बन गई। आग बुझाने के बाद पुलिस ने यातायात सुचारू रूप से शुरू कराया। वहीं स्कूल प्रबंधन ने दूसरी बस भेजकर बच्चों को रिहर्सल के लिए पीजी कॉलेज ग्राउंड स्थित ऑडिटोरियम में पहुंचाया। सभी बच्चे सुरक्षित हैं। स्कूल के डायरेक्टर पवन देवांगन ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के चलते हादसा हुआ। सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular