Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: शिव सेना ने जारी की प्रत्यशियों की पहली सूची... 20 नामों...

CG: शिव सेना ने जारी की प्रत्यशियों की पहली सूची… 20 नामों का एलान, घोषणा पत्र में कहा, बुजुर्ग-विधवाओ को देंगे 5000 रुपए प्रतिमाह पेंशन

रायपुर: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शिवसेना ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पहले चरण में पार्टी ने 20 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है । छत्तीसगढ़ शिवसेना के प्रमुख धनंजय सिंह परिहार ने इस दैरान घोषणा पत्र जारी करते हुए , इसे ‘ दल का वचन नामा ‘ बताया है।

शिवसेना ने जारी की प्रत्यशियों की सूचि

शिवसेना ने जारी की प्रत्यशियों की सूचि

11 बिन्दुओ में शिव सेना ने जारी किया घोषणा पत्र

1. प्रदेश के बेरोजगारों को स्थानीय औद्योगिक इकाईयों में 70 प्रतिशत तक का रोजगार। 2. हमर कन्या योजना लागू करेंगे ,जिसमें बेटी पैदा होने से लेकर पढ़ाई, लिखाई, शादी तक की संपूर्ण खर्चे की जिम्मेदारी । 3.छत्तीसगढ़ी बच्चों के विकास के लिए कक्षा पहली से अंग्रेजी शिक्षा अनिवार्य करेगी । 4.स्थानीय निकाय में बढाये जाने वाले टैक्स को कम होंगे । 5.वन विकास करके प्रदेश में वन का प्रतिशत 50% से ऊपर करेंगे । 6.बेरोजगारों को 5000 रुपए मानदेय राशि दी जायेगी । 7. बुढ़ादेव मंदिरों का पुर्नरुद्धार व समस्त सनातनी मंदिरों का जीर्णोद्धार करने के लिए वचनबद्ध । 8. किसानों को फसल का मूल्य 3500 रू. प्रति क्विंटल दिया जाएगा । 9.बुजुर्ग, विधवा, पेंशन प्रतिमाह 5000 रू. देगी । 10. हर विधानसभा में आई.टी.आई. सेंटर खोला जायेगा। 11. महिलाओं को घर बैठे हुए काम दिलाकर प्रतिमाह 5000 रूपये तक की आमदनी की व्यवस्था कराई जाएगी ।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular