Tuesday, June 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मल​कीत सिंह मर्डर केस का छठवां आरोपी अरेस्ट... 30 सीसीटीवी फुटेज...

CG: मल​कीत सिंह मर्डर केस का छठवां आरोपी अरेस्ट… 30 सीसीटीवी फुटेज और चश्मदीदों से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

भिलाई: खुर्सीपार निवासी मलकीत सिंह हत्याकांड के मामले में पुलिस ने छठवें आरोपी शुभम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। इसी आरोपी की गिरफ्तारी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डये दुर्ग पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए थे। पुलिस ने मामले से जुड़े 30 सीसीटीवी फुटेज, आईपीडीआर, सीडीआर की बारी की से जांच की। इसके बाद चश्मदिदों से पूछताछ के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया।

दुर्ग पुलिस के मुताबिक शुक्रवार रात खुर्सीपार निवासी मलकीत सिंह (35 वर्ष) अपने दोस्त के साथ खुर्सीपार स्थित आईटीआई मैदान में बैठा हुआ था। इस दौरान गदर फिल्म के एक डायलॉग को लेकर दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस झगड़े में मलकीत सिंह को गंभीर चोटें आई और उसकी इलाज के दौरान रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल रायपुर में मौत हो गई। मृतक गुरुद्वारा बेबे नानकी जी प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह का बेटा था। इससे पूरा सिख समुदाय इकट्ठा हो गया।

मृतक मलकीत सिंह

मृतक मलकीत सिंह

सिख समुदाय ने थाने का घेराव किया और देखते ही देखते इस पूरे मामले में कई भाजपा नेता शामिल हो गए। बात में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पाण्डेय अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए। उन्होंने दुर्ग पुलिस आरोप लगाते हुए कहा कि आईटी सेल से जुड़े होने के चलते पुलिस शुभम शर्मा को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

खुर्सीपार थाने के सामने धरने पर बैठे भाजपा नेता व सिख समाज के लोग

खुर्सीपार थाने के सामने धरने पर बैठे भाजपा नेता व सिख समाज के लोग

गमगीन माहौल में किया गया अंतिम संस्कार

मलकीत सिंह के शव को मंगलवार दोपहर रायपुर मरच्युरी से खुर्सीपार घर लाया गया। शव लाते ही परिजन शव से लिपटकर रोते-बिलखते रहे। इसके बाद रीति-रिवाज के अनुसार रामनगर मुक्तिधाम में उसका अंतिम संस्कार किया गया। उनके अंतिम संस्कार में पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रेम प्रकाश पाण्डेय, भिलाईनगर विधायक देवेंन्द्र यादव, हैवी ट्रांसपोर्ट कंपनी के डायरेक्टर इन्द्रजीत सिंह उर्फ छोटू सहित अन्य लोग पहुंचे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular